गोपालगंज

गोपालगंज समाहरणालय सभा कक्ष में डीएम की अध्यक्षता में सभी विभागों की हुई समीक्षात्मक बैठक

गोपालगंज समाहरणालय सभा कक्ष में जिला पदाधिकारी डॉक्टर नवल किशोर चौधरी की अध्यक्षता में सभी विभागों की समीक्षात्मक बैठक आयोजित की गयी।

बैठक में सिविल सेवा दिवस के समारोह में माननीय मुख्यमंत्री बिहार के द्वारा दिये गए निदेशों के आलोक में योजनाओं की जांच कराने, योजनाओ में पाए गए त्रुटियों हेतु जिम्मेदार पदाधिकारी के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराने की कार्यवाही के सम्बंध में आगाह किया गया। साथ ही मुख्य सचिव बिहार पटना के स्तर से प्राप्त होने वाले पत्रों पर त्वरित ढंग से सार्थक कार्यवाही करने एवं अनुपालन सुनिश्चित करने का निदेश ज़िला पदाधिकारी महोदय द्वारा दिया गया। वहीं सभी तकनीकी विभाग के कनीय अभियंताओ को अपने अपने क्षेत्र में रहने हेतु अपने स्तर से कार्यपालक अभियंताओ को निर्देशित करने का निर्देश दिया गया।

लोक शिकायत निवारण अधिनियम अंतर्गत पारित आदेशो का अनिवार्य रूप से अनुपालन सुनिश्चित कराने का निदेश महोदय द्वारा दिया गया। इसके निमित्त पुलिस पदाधिकारी, महिला एवं पुरुष पुलिस बल रिजर्व श्रेणी में अनुमंडल पदाधिकारी हथुआ के नियंत्रणाधीन रखने का निर्देश दिया गया। साथ ही सभी विभागों की योजनाओं की प्राथमिकता सूची पर फोकस करते हुए कार्यवाही करने का भी निर्देश दिया गया।

बैठक में बाबा कर्तानाथ धाम महोत्सव को लेकर मन्दिर के आस पास प्रयाप्त रोशनी, बाइक के द्वारा पुलिस बल की गस्ती, अग्निशमन यन्त्र, महिला पुलिस बल की तैनाती हेतु भी निर्देशित किया गया।

बैठक में उप विकास आयुक्त अभिषेक रंजन, अपर समाहर्ता बीरेंद्र प्रसाद, आपदा प्रबंधन पदाधिकारी शम्स जावेद, सदर अनुमंडल पदाधिकारी प्रदीप कुमार, हथुआ अनुमंडल पदाधिकारी राकेश कुमार, डीसीएलआर बीरेंद्र कुमार, अनुमंडल लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी मोहम्मद इरफान आलम मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!