गोपालगंज

गोपालगंज: पंचदेवरी में हल्की बारिश व हवा से घंटो गुल रहती है बिजली, ग्रामीण रहे परेशान

गोपालगंज: आए दिन बिजली समस्या से जूझना पंचदेवरी वासियों की नियति बन चुकी है। हाल के दिनों में तो यह समस्या और भी बढ़ गई है। पहले तो बिजली विभाग के अधिकारी को कोई न कोई टेक्निकल बहाना बनाने के लिए दिमाग लगाना पड़ता था लेकिन आंधी-पानी का बहाना उनके लिए सबसे मुफीद हो गया है। हल्की हवा व बारिश होते ही घंटों बिजली गुल हो जाना आम बात हो गई है।

इस संबंध में अधिकारियों का एक ही जवाब होता है कि कई जगह तार टूट गई है, 33 हजार लाइन में फॉल्ट आ गया है। इससे आजीज होकर मंगलवार को दर्जनों की संख्या में ग्रामीण ब्रम्हचौरा पॉवर हाउस पर पहुचं कर शिकयत की।

ग्रामीणों का अरोप था कि गिरधरपुईया फिडर में बिजली की कटौती की जा रही है। पॉवर हाउस पर देर से जेइ के पहुचंने को लेकर ग्रामीण कुछ देर के लिए उग्र भी हुए। इस दौरान ग्रामीणों और विभाग के कर्मियों में नोंक झोंक भी हुई। ग्रामीणों ने जेई को आवेदन देकर सुचारू रूप से बिजली सप्लाई कराने को कहा।

वहीं भगवानुर फिडर में तीन दिनों में चार सौ बाद बिजली कटी है। जमुनहां बाजार के व्यवसाइयों ने बताया कि भगवानपुर फिडर में तीन दिनों में चार सौ बार बिजली काटी गई है। इससे इलैक्ट्रनिक उपकणों को भारी नुकासान हुआ है। बिजली की आंख मिचौनी से आम जनत्रस्त है।

ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि बिजली विभाग के कर्मियों के द्वारा पोल की देख भाल सही ढंग से नहीं की जाती है। यहीं कारण है कि ट्रांसफार्मर वाले पोल पर हरे हरे पौधे चढ़ गए है। जिससे हमेशा खतरा बना रहता है। वहीं शॉट सर्किट से बजली भी कटती रहती है। अपने फायदे के लिए विजली विभाग के कर्मी सफाई नहीं करते है। जब भी फाल्ट होता है तो विजली विभाग के कर्मी मनमाना रूपए वसूलते है।

वहीं पंचदेवरी के जेई अजीत कुमार सिंह ने बताया कि गिरधरपुईया फिडर के ग्रामीण पॉवर हाउस पर पहुंच कर एक आवेदन दिए है। टेक्निकल फाल्ट के कारण बिजली सप्लाई में परेशानी थी। जिसकी जांच छपरा से आई टीम कर रही है। काम चल रहा है। बिजली की समस्या गिरफईयां फिडर में एक सप्ताह के अन्दर ठिक हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!