गोपालगंज

गोपालगंज के रवि कुमार ने एसडीओ की परीक्षा में 345 वां रैंक पाकर जिले का बढ़ाया मान सम्मान

गोपालगंज के कोन्हवा गांव निवासी रवि कुमार ने बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित सहायक अभियंता/ एसडीओ की परीक्षा में 345 वां रैंक हासिल कर जिले का मान बढ़ाया है।  सदर प्रखंड के कोन्हवा गांव निवासी रमेश यादव के बड़े पुत्र रवि कुमार ने बीपीएससी की परीक्षा में पहले ही प्रयास में यह महत्वपूर्ण सफलता हासिल की है। उनके इस उपलब्धि पर तमाम लोगों ने रवि कुमार के घर पहुंच उन्हें शुभकामनाएं और बधाई दी।

गौरतलब है कि कोन्हवा गांव निवासी रमेश यादव के दो पुत्रों में बड़े रवि कुमार शुरू से ही एक मेधावी छात्र रहे। पिता रमेश कुमार का कहना था कि रवि की शुरू से ही पढ़ाई लिखाई में बेहद रूचि थी और वह मेधावी छात्र था। उसने अपनी प्रारंभिक पढ़ाई गोपालगंज स्थित केंद्रीय विद्यालय से की ।इसके बाद वह एनआईटी दुर्गापुर से सिविल इंजीनियरिंग में बीटेक किया। कैंपस सिलेक्शन हो जाने के बाद एक निजी कंपनी में कार्यरत था। इस दौरान उन्होंने वर्ष 2020 में बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित परीक्षा में भाग लिया और बुधवार को घोषित किए गए परिणाम में उसे 343वां रैंक हासिल हुआ।

बता दे कि बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा 1200 से अधिक अभियंताओं का सिलेक्शन इस परीक्षा के माध्यम से किया गया है। रवि कुमार ने इस परीक्षा में महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल कर पूरे जिले का नाम रोशन किया है ।उनके इस उपलब्धि पर तमाम बुद्धिजीवीयो, मित्रों और शुभचिंतकों ने रवि कुमार के घर पहुंच कर उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!