गोपालगंज

गोपालगंज: दो माह से जलजमाव से परेशान ग्रामीणों ने कुचायकोट प्रखंड मुखयालय पर दिया धरना

गोपालगंज: पिछले दो माह से जलजमाव के कारण नारकीय जीवन जी रहे कुचायकोट पंचायत के वार्ड नंबर दो के ग्रामीणों ने शुक्रवार को कुचायकोट प्रखंड कार्यालय पर धरना दिया। ग्रामीणों ने प्रशासन के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन व नारेबाजी भी की।

प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों का कहना था कि कुचायकोट प्रखंड मुखयालय से सटे पंचायत के वार्ड नंबर दो में जल निकासी की कोई व्यवस्था नहीं होने से पिछले दो माह से ग्रामीणों नारकीय जीवन जी रहे हैं। लगातार जलजमाव रहने से इस वार्ड के लोगों को संक्रामक बीमारियों का भी खतरा उत्पन्न होने लगा है। पिछले दो माह से हो रहे लगातार बारिश से वार्ड के लोगों के घरों में भी पानी घुसने लगा है। नतीजा यह है कि घरों तक पानी पहुंच जाने के चलते लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। स्थिति यह है कि ग्रामीणों का घर से निकलना मुश्किल है। घर से निकलते ही ग्रामीणों को सड़क पर जमा पानी के बीच से ही होकर जाना पड़ता है।

ग्रामीणों का कहना था कि इस संबंध में कई बार अघिकारियों से गुहार लगाई गई थी। ग्रामीणों ने प्रशासनिक पदाधिकारियों से भी अपनी समस्या को लेकर शिकायत दर्ज कराई थी पर कोई समाधान नहीं हुआ। जिसके बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने शुक्रवार को कुचायकोट प्रखंड कार्यालय पर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। धरने के बाद ग्रामीणों ने एक ज्ञापन बीडीओ वैभव शुक्ल को सौंपा। जिसमें अविलंब वार्ड से जल निकासी की व्यवस्था करने की मांग की गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!