गोपालगंज

गोपालगंज: पूर्व विधायक ने श्रम संसाधन मंत्री से किया मुलाकात, आईटीआई के निर्माण का होगा टेंडर

गोपालगंज: भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष और बैकुंठपुर के पूर्व विधायक मिथिलेश तिवारी ने बिहार सरकार के श्रम संसाधन मंत्री जीवेश कुमार से मुलाकात कर बैकुंठपुर क्षेत्र में प्रस्तावित आईटीआई कालेज के निर्माण कार्य में हो रही देरी के संदर्भ में वार्ता किया और साथ ही ईएसआई अस्पताल के प्रस्ताव पर भी विभाग द्वारा हो रही देरी के बारे में जानकारी ली।

जिसके बाद उन्होंने बताया की माननीय मंत्री के द्वारा दोनों योजनाओं के अधिकारियों से वार्ता की गई। जिस पर अधिकारियों ने कहा किसी सिधवलिया प्रखंड के काशी टेनग्राही में नेशनल हाईवे के किनारे प्रस्तावित आईटीआई कॉलेज के टेंडर की प्रक्रिया चल रही है। उम्मीद है एक महीने के अंदर उसका टेंडर कर दिया जाएगा। जिसके बाद वहां भवन निर्माण का कार्य शुरू हो जाएगा।

वही ईएसआई अस्पताल के अधिकारियों ने माननीय मंत्री को बताया कि इसके लिए केंद्र सरकार के पास आवेदन भेजने की तैयारी शुरू कर दी गई है। शीघ्र ही इसके लिए केंद्र सरकार को फाइल भेज दी जाएगी और वहां से अप्रूवल मिलने के बाद ESI अस्पताल का भी कार्य शुरू किया जाएगा।

बताते चलें कि मिथिलेश तिवारी के द्वारा अपने कार्यकाल में ही दोनों प्रोजेक्ट पर कार्य शुरू किया गया था जिसके बाद से इस योजना में कई कारणों से थिथिलता बरती जा रही थी बीच-बीच में कई बार मिथिलेश तिवारी के द्वारा सरकार के अधिकारियों और मंत्रियों को इस योजना में गति देने के लिए ध्यान आकृष्ट करवाया जाता रहा है इसी संदर्भ में माननीय मंत्री से मिलकर इस योजना को शीघ्र ही धरातल पर लाने के लिए मिथिलेश तिवारी ने निवेदन किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!