गोपालगंज

गोपालगंज: फुलवरिया में नल जल योजना का पानी टंकी फटा, संवेदक पर घटिया टंकी लगाने का आरोप

गोपालगंज के फुलवरिया प्रखंड के ग्राम पंचायत राज फुलवरिया के वार्ड संख्या 4 भागवत परसा में मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत लगाए गए पानी टंकी सोमवार की सुबह विस्फोट कर गया। विस्फोट होते ही पूरा इलाका आवाज से गूंज उठा। इसके बाद पानी का फव्वारा तेज गति से निकालने लगा। पानी टंकी में रखे गए हजारो लीटर पानी खेतों में गिर गया। घटनास्थल पर पूरे गांव के सैकड़ो लोग इकट्ठा हो गए। साथ ही मोबाइल द्वारा इसकी शिकायत स्थानीय बीडीओ, सीओ, एसडीओ हथुआ के अलावे डीडीसी गोपालगंज को देने के बाद लोक स्वास्थ्य अभियंतरण विभाग के मंत्री को भी ग्रामीणों ने दी।

इसके पूर्व भी पंचायत के पांडेय परसा गांव स्थित वार्ड संख्या 01, 02 व 03 में लगाए गए पानी टंकी से आज तक मोहल्ले वासियों को शुद्ध पेय जल उपलब्ध नहीं कराया गया है। जिसको लेकर ग्रामीणों ने लिखित शिकायत बीडीओ फुलवरिया को की थी। लेकिन आज तक किसी तरह का एक्सन नहीं लिया गया। मोहल्ला वासियों द्वारा पंचायत प्रतिनिधियों पर भेदभाव करने का आरोप लगाया गया है। लोगों के आक्रोश को देखते हुए संवेदक मौके पर से गायब हो गए।

उधर वार्ड सदस्या लालसा देवी ने बताया कि संवेदक को मेरे द्वारा चेक के माध्यम से राशि उपलब्ध करा दी गई है। इसके बावजूद घटिया कार्य कराया गया है। यदि नया टंकी नहीं लगाया गया तो संवेदक पर प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी।

वहीं फुलवरिया बीडीओ अजीत कुमार रौशन ने कहा की ग्राम पंचायत राज फुलवरिया के वार्ड संख्या 04 में लगाए गए टंकी की फटने की सूचना है। अब तक एमबी बुक नहीं हुआ है। यदि संवेदक द्वारा टँकी को बदला नहीं जाता है तो जांचोंपरांत कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!