गोपालगंज

गोपालगंज: तटबंधों पर चल रहे निर्माण कार्य में गुणवत्ता की उच्च स्तरीय जांच कराने की उठाई आवाज

गोपालगंज: बैकुंठपुर के पूर्व विधायक मंजीत सिंह ने बिहार सरकार को पत्र लिखकर गोपालगंज जिले में हो रहे तटबंधों की रिपेयरिंग कार्य में अनियमितता से अवगत कराया है।

इस मामले में मंजीत सिंह ने जल संसाधन विभाग के प्रधान सचिव को पत्र के माध्यम से बताया है कि बैकुंठपुर क्षेत्र में पिछले वर्ष गंडक नदी पर बने बांधों के टूट जाने से लाखों की आबादी प्रभावित हुई। परंतु इस वर्ष 15 जुन तक उन सभी बांधों की रिपेयरिंग कर देने का सरकार द्वारा निर्देश स्थानीय प्रशासन को दिया गया है और रिपेयरिंग कार्य शुरू भी कर दिया गया है। परंतु इतनी घटिया रिपेयरिंग का कार्य किया जा रहा है की बाढ़ आने से पहले ही कई जगह पर रिपेयरिंग किया हुआ बांध ध्वस्त हो गया है। स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना मंजीत सिंह को दी है। जिस पर मंजीत सिंह ने सरकार का ध्यान आकृष्ट कराते हुए कहा कि यदि ऐसे ही निर्माण होगा तो बाढ़ के समय बांध कैसे टिकेगा। इतनी घटिया तरीके से यदि बांध की रिपेयरिंग की जाएगी तो फिर से बाढ़ के समय पर पानी के दबाव से बांध टूटेगा और पुनः गोपालगंज वासियों को भयंकर आपदा का सामना करना पड़ेगा।

बताते चलें कि बैकुंठपुर के मटियारी बांध पर जी ई ओ बैग से बेड वार रिपेयरिंग का कार्य हुआ है। जो बाढ़ आने से पहले ही कई जगह ध्वस्त हो चुका है और इसकी सूचना मिलने पर ही मनजीत सिंह ने यह कंप्लेंट किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!