गोपालगंज

गोपालगंज नगर परिषद की लापरवाही, सरेया वार्ड नम्बर 1 में सड़कों पर बह रहा है गन्दे नाले का पानी

गोपालगंज में नगर परिषद की लापरवाही से जहा कई मोहल्लों में सड़कों पर गन्दे नाले का पानी यूं ही सालो भर बहता रहता है। जल जमाव से सबसे ज्यादा परेशानी नगर परिषद के वार्ड नंबर एक का है। सरेया मोहल्ले के वार्ड नंबर एक में मुख्य सड़क पर वर्षों से ऐसे ही गंदे नाले के पानी बहता रहता है। इस पानी की वजह से लोगों की परेशानी बढ़ गई है। और इसके साथ ही कोरोना काल मे बीमारी की संभावना भी बढ़ गई है।सबसे बड़ी बात है कि नगर परिषद के चेयरमैन और कार्य पालक पदाधिकारी को स्थानीय लोगों ने कई बार शिकायत की। बावजूद इसके अब तक जलजमाव से निजात नहीं मिल पाई है।

कोरोना काल में बीमारियों से लड़ने के लिए नगर परिषद के द्वारा फॉगिंग और सेनिटाइजर करने का दावा भी किया जाता है। लेकिन सड़कों पर ऐसे ही गन्दे नाले के पानी बहता रहा तो न तो फागिंग से कुछ फायदा होगा और न ही सेनिटाइजर से। क्योंकि इसी पानी में चलकर लोगों को अपने घरों में पहुंचने की मजबूरी है। जिससे बीमारी की आशंका लगातार बनी रहती है।

स्थानीय ग्रामीण राजेंद्र कुमार और फिरोज आलम के मुताबिक एनएच-27  के निर्माण के बाद से ही इस मुहल्ले की सड़क ऐसे ही नाले के पानी में तब्दील हो गई है। नाले के पानी की निकासी की कोई मुकम्मल व्यवस्था न होने की वजह से सड़कों पर सालो भर से ऐसे ही गन्दा पानी बहता रहता है। जिससे लोगों को इसके बीच में ही रहना मजबूरी है। इस मुहल्ले के सैकड़ों घर इस नाले के पानी से प्रभावित हैं। और बच्चे बीमारी की आशंका के बीच घिरे हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!