गोपालगंज

गोपालगंज शहर के अंबेडकर भवन पहुचे कई संदिग्ध कोरोना संक्रमण वाले लोग, नहीं है जांच की व्यवस्था

गोपालगंज में भी कोरोना के रोज नए मामले लगातार सामने आ रहे हैं। यहां कोरोना से अब तक 586 लोग संक्रमित हुए है। रोजाना डेढ़ सौ से लेकर 2 सौ लोगो मे कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हो रही है। यानी जिले में तेज रफ्तार से रोज नए एक्टिव केस सामने आ रहे है। जिसने जिला प्रशासन की परेशानी बढा दी है। जिले में प्रतिदिन करीब 3 हजार लोगों का कोरोना जांच किया जा रहा है।

गोपालगंज सदर अस्पताल में कोरोना का 24 x 27 का जांच केंद्र लिए बनाया गया था। यहां ज्यादा भीड़ होने की वजह से अब इस जांच केंद्र को अंबेडकर भवन में शिफ्ट कर दिया गया है। लेकिन अंबेडकर भवन में सुबह से संदिग्ध कोरोना संक्रमण वाले लोग पहुंच रहे हैं। लेकिन यहां पर जांच का कोई अता पता नहीं है। यहां पर न तो कोई जांच केंद्र बनाया गया है। और न ही कोई चिकित्सक या कर्मी मौजूद है। जिसकी वजह से दर्जनो की संख्या में लोग इधर-उधर भटक रहे हैं। कई लोग गोपालगंज के सुदूर इलाके से आए हैं। जिसमे किसी को सर्दी बुखार हुआ है। तो किसी को अन्य बीमारी है। लेकिन यहां अम्बेडकर भवन मे कोई भी कर्मी मौजूद नहीं है।

इस बड़ी लापरवाही को डीएम ने गंभीरता से लिया है। डीएम द्वारा बताया गया कि सदर अस्पताल के बजाए अब अम्बेडकर भवन में मरीजो का जांच किया जाना है। जिसको लेकर हेल्थ डिपार्टमेंट को पहले ही सूचना दे दी गयी थी। सीएस को जल्द ही यहां जांच केंद्र स्थापित कर मरीजो का जांच शुरू करने का निर्देश दे दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!