गोपालगंज

गोपालगंज: राम जानकी मंदिर से लाखों रुपए की मूर्ति हुई चोरी, शक के आधार पर पूर्व पुजारी गिरफ्तार

गोपालगंज: आजकल ठंड को लेकर आम जनमानस समय से पहले अपने अपने घरों में दुबक जा रहे हैं। वहीं जिले में चोरी की घटनाएं भी बढ़ गई हैं। जिसको लेकर प्रशासन भी सतर्क है। इसी बीच कटेया थाना क्षेत्र के धर्मकता गांव में स्थित राम जानकी मंदिर से गुरुवार की रात चोरों ने लाखों रुपए की मूर्ति चोरी कर ली। मूर्ति चोरी की सूचना मिलने पर मंदिर परिसर में ग्रामीणों का हुजूम उमड़ पड़ा। घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शक के आधार पर मंदिर के पूर्व पुजारी को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है।

बताया जा रहा है कि कटेया थाना क्षेत्र के धर्मकता में राम जानकी का दस दशक से भी पुराना मंदिर स्थापित है। जहां पर मंदिर में पुजारी रह कर सुबह शाम पूजा अर्चना एवं भोग लगाते हैं। रोज की तरह मंदिर के पुजारी दुर्वासा ऋषि भोग लगाने के बाद मंदिर के दरवाजे को बंद कर भोजन करने के लिए चले गए। भोजन करने के बाद मंदिर के पुजारी सो गए। मंदिर के पुजारी भोर में पूजा अर्चना के लिए मंदिर के दरवाजे को खोलने के लिए गए तो दरवाजे का ताला टूटा हुआ था। साथ ही मंदिर के अंदर 3 अष्टधातु की मूर्तियां गायब थी। जिसमे राम जानकी,राधा कृष्ण एवं ठाकुर जी की मूर्ति शामिल है। पुजारी के हो हल्ला करने पर मंदिर परिसर में ग्रामीण पहुंचे। जिसके बाद पुजारी ने मंदिर से तीन अष्टधातु की मूर्ति चोरी होने की बात बताई। चोरी हुई मूर्तियों की कीमत लाखों रुपए बताई जा रही है। साथ ही मंदिर परिसर के पीछे मंदिर के समान बिखरे पड़े थे।

ग्रामीणों ने इस घटना की सूचना स्थानीय थाने को दी। जिसके बाद मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी सुमन कुमार मिश्र एवं एएसआई रंजीत कुमार ने मामले की तफ्तीश शुरू कर दी। जिसमें पुलिस ने शक के आधार पर मंदिर के पूर्व पुजारी को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है। वही मंदिर से मूर्ति चोरी होने से ग्रामीण अचंभित है। साथ ही ग्रामीणों में मूर्ति चोरी को लेकर कई तरह की चर्चाएं होने लगीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!