गोपालगंज

गोपालगंज सदर अस्पताल में इलाज के दौरान एक युवक की मौत, डॉक्टरों पर इलाज में लापरवाही का आरोप

गोपालगंज सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में इलाज के दौरान एक युवक की मौत हो गई। मौत के बाद मृतक के परिजनों ने डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया। हंगामा के दौरान चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मियों पर मरीज का पर्ची फाड़ने व अभद्र व्यवहार करने का भी आरोप लगाया। घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने आक्रोशित परिजनों को समझा बुझा कर शांत कराया।

बताया जाता है कि रामचन्द्रपुर गांव निवासी हरेंद्र महतो के पुत्र दीपक कुमार के गले में परेशानी होने के बाद परिवार के सदस्यों ने उसे रविवार को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया। लेकिन स्वास्थ्य कर्मी दीपक कुमार का इलाज करने में लापरवाही बरतते रहे। काफी देर बाद एक स्वास्थ्य कर्मी दीपक कुमार को ऑक्सीजन लगाकर छोड़ दिया। इसी बीच इलाज के दौरान दीपक कुमार की मौत हो गई। घटना के बाद परिवार के सदस्यों ने जब चिकित्सक से मरीज को देखने की बात कहीं तो चिकित्सक ने मरीज को भी नहीं देखा। जिसके बाद परिवार के सदस्यों ने इमरजेंसी कक्ष में हंगामा करना शुरू कर दिया।

हंगामा कर रहे मृतक के स्वजनों ने आरोप लगाया कि इमरजेंसी कक्ष में इलाज में लापरवाही बरती गई। जब मरीज के बारे में जानकारी लेने के लिए चिकित्सक कक्ष में प्रवेश किया तो स्वास्थ्य कर्मियों ने मरीज का पर्ची फाड़ दिया। मरीज की मौत के बाद परिजनों का गुस्सा देखकर चिकित्सक सहित अन्य स्वास्थ्य कर्मी इमरजेंसी कक्ष छोड़ कर बाहर निकल गए। वहीं हंगामा की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची नगर थाना की पुलिस ने उग्र लोगों को समझा बुझा कर शांत करा दिया। वहीं पुलिस पीड़ित परिवार का बयान दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल करने में जुट गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!