गोपालगंज

गोपालगंज: मांझागढ़ के दियरा क्षेत्र में प्रवेश किया बाढ़ का पानी, सुरक्षित स्थानों पर जाने लगे लोग

गोपालगंज में तीन दिनों से हो रही बारिश और नेपाल के बराज से छोड़े गए पानी से गण्डक नदी में तेजी से बढ़ रहे जल स्तर खतरा के निशान पार करते हुए मांझा प्रखण्ड अंतर्गत निमोइया और गौसिया पंचायत में पानी प्रवेश कर गया है। सड़क पर करीब तीन फीट पानी तेजी बह रहा है। निमोइया पंचायत के केरवानिया, विशुनपूरा बिन टोली, बद्री सरपंच के टोला, जानकी राय के टोला, नोनिया टोला, कोइरी टोला, अमर सहनी के टोला, विशुन सहनी के टोला, बुझी रावत के टोला, शंकर सहनी के टोला, माघी नुमोइया सहित दर्जनों गांव बाढ़ की पानी से घिर गया है। घर मे पानी प्रवेश करने के पहले लोग सुरक्षित स्थान पर अपने घर के समान और परिवार को लेकर भागना शुरू कर दिए। लोगो के सुरक्षित स्थान पर पहुचने के लिए गौसिया नदी में प्रशासन के द्वारा चार नाव के व्यवस्था की गई। वही दूसरी तरफ सड़क पकड़ कर ब्लूहि गण्डक पुल पार कर लोग सारण तटबन्ध पर पहुच रहे है।

निमोइया पंचायत की आबादी करीब 14 हजार है जिसमे 18 सौ परिवार बसे हुए है। वही दूसरी तरफ गौसिया पंचायत के गौसिया वृति टोला गांव चारो तरफ से बाढ़ के पानी से घिरा है। जिसकी आबादी एक हजार तथा करीब एक सौ परिवार बसा हुआ है। गौसिया बुनियादी विद्यलाय बाढ़ की पानी से घिरा हुआ है।

वहीं अंचल पदाधिकारी ने कहा की कही कही सड़क पर तीन फीट पानी बह रहा है। तीन फीट पानी मे नाव चलना मुश्किल है। इस लिए नाव बढ़ाना अभी सम्भव नही है तथा शाम से पानी घटने के आसार मिल रहे है। जिन लोगो को सड़क मार्ग से सुरक्षित स्थान पर पहुचने में कठनाई हो रही है वे सूचना दे उन्हें गाड़ी भेज कर सुरक्षित स्थान पर लाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!