गोपालगंज

गोपालगंज: दहेज़ की मांग पूरा नहीं होने पर शिक्षिका को ससुराल के लोगों ने मारपीट कर घर से निकाल

गोपालगंज: दहेज में नकदी व जेवर की मांग पूरी नहीं होने पर शादी के पांच साल बाद एक शिक्षिका को उसके ससुराल के लोगों ने मारपीट कर घर से निकाल दिया। हद तो तब हो गई जब शिक्षिका की मासूम बेटी की भी उसके परिवार के लोगों ने बेरहमी से पिटाई कर दी। दोनों मां-बेटी को इलाज के लिए कुचायकोट प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया।

जानकारी के अनुसार कुचायकोट थाना क्षेत्र के करमैनी मोहब्बत गांव की रिकू देवी की शादी वर्ष 2015 में मांझा थाना क्षेत्र के शेख परसा गांव के विकास कुमार के साथ हुई। शादी के बाद रिकू की नौकरी नवसृजित प्राथमिक विद्यालय मिश्रवलिया में पंचायत शिक्षिका के रूप में हो गई।

रिकू देवी ने बताया की शुरुआत में उनके ससुराल के लोगों ने ठीक से रखा। बाद में इनसे दहेज में मायके से नकदी व जेवर मांगकर लाने के लिए दबाव बनाने लगे। कुछ समय तक ये ससुराल के लोगों की प्रताड़ना को झेलती रही। इसके बाद भी जब ससुराल के लोगों की जी नहीं भरा तो उसकी घर के एक कमरे में बंद कर बेहरमी से पिटाई कर दी। मां के शोर मचाने जब उनकी चार साल की बेटी उसे बचाने का प्रयास करने लगी तो उसके पिता व दादा ने उसकी भी पिटाई कर दी तथा दोनों मां-बेटी को मारपीट कर घर से निकाल दिया। रिकू देवी अपनी मासूम बेटी के साथ पिता के घर पहुंची। जहां मायके के लोगों ने दोनों को इलाज के लिए कुचायकोट अस्पताल में भर्ती कराया।

घटना को लेकर रिकू देवी के बयान पर थाने में दर्ज प्राथमिकी में अपने पति के अलावा ससुर, सास व देवर को नामजद आरोपित बनाया है। पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!