गोपालगंज

गोपालगंज: आरपीएफ पोस्ट से फरार बंदी मामले में आइजी ने थावे इंस्पेक्टर सहित चार को किया सस्पेंड

गोपालगंज के थावे आरपीएफ पोस्ट से फरार हुए बंदी के मामले में गोरखपुर आइजी गौतम कुमार ने बड़ी कारवाई  करते हुए आरपीएफ इंस्पेक्टर समेत चार को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया। फरार होने के बाद आइजी ने जांच के आदेश दिए थे।जांच के दौरान पाया गया की आरोपी की गिरफ्तारी के बाद उसे कोर्ट लेे जाने की तैयारी करने में भारी चूक बरती गई। जिसका फायदा उठाते हुए चोर फरार हो गया। जांच टीम का कहना है की भागने के बाद भी उसे पकड़ा जा सकता था लेकिन टीम ने  कोई हरकत नहीं की।

फरार होने की खबर मिलते ही रेल प्रशासन में हड़कंप मच गया था। जिसके बाद उसकी खबर वरीय अधिकारी को दी गई थी। आरपीएफ पुलिस ने मंगलवार की देर रात रतन सराय में छापेमारी कर चोर शशी कुमार यादव को गिरफ्तार किया था। फरार आरोपी नगर थाने के गंगा नर्सरी के समीप हजियापुर का निवासी बताया जा रहा हैं।

बताया जाता है की रतन सराय व मांझा स्टेशन सहित अन्य जगहों पर रेलवे  की बैट्री और सामानों की चोरी की गई थी। जिसके बाद से ही पुलिस उसकी तलाश में जुटी हुई थी। जैसे ही उसके बारे में पता चला उसे रतन सराय से चोरी के सामान के साथ गिरफ्तार किया गया था।बुधवार को कोर्ट लेे जाने के क्रम में आरपीएफ जवानों को धक्का मारकर फरार हो गया था। बंदी के फरार होने की सूचना मिलते ही  मंडल सुरक्षा आयुक्त वाराणसी ऋषि कुमार मिश्रा व सहायक सुरक्षा आयुक्त छपरा सुरेंद्र प्रताप मिश्रा ने थावे जंक्शन पर स्थित आरपीएफ पोस्ट पर जांच  की जांच के बाद दोनों पदाधिकारी अपनी जांच  रिपोर्ट आरपीएफ आईजी गोरखपुर गौतम कुमार को सौंपा। जिसके बाद आरपीएफ आईजी ने सभी को दोषी पाते हुए आरपीएफ इंस्पेक्टर विभाकर सिंह, एएसआई एड्वर्ड सुरीन, हवलदार राजेन्द्र प्रसाद व हेड कांस्टेबल जयराम यादव को निलंबित कर दिया। वही आरोपी के गिरफ्तारी के लिए टीम, बनाकर कई जगहों पर छापेमारी की गई है। फरार बंदी की गिरफ्तारी को लेकर टीम का गठन किया गया है। टीम ने गुरुवार को कई जगहों पर छापेमारी की । वहीं निलंबन अवधी के दौरान इन अधिकारियों को कई तरह के निर्देश भी दिए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!