गोपालगंज

गोपालगंज सदर अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड हुआ बंद, जल्द शुरू होगा सामान्य मरीजों का इलाज

गोपालगंज: कोरोना के खिलाफ काफी हद तक जंग जीत लेने के बाद अब जिला प्रशासन ने फिर से सरकारी अस्पतालों में सामान्य मरीजों का इलाज हो सके, इस दिशा में पहल किया है। इस पहल के तहत प्रशासन के आदेश पर सदर अस्पताल तथा अनुमंडलीय अस्पताल हथुआ में खोले गए आइसोलेशन वार्ड को बंद कर दिया गया। अब कोरोना संदिग्ध मरीजों के लिए शहर के एसएस बालिक विद्यालय तथा शहर के शबनम होटल में आइसोलेशन वार्ड खोला गया है।

सदर अस्पताल तथा अनुमंडलीय अस्पताल में आइसोलेशन बंद करने के साथ ही अब स्वास्थ्य विभाग सरकारी अस्पतालों में सामान्य मरीजों का इलाज शुरू करने की तैयारी में जुट गया है। एक दो दिन के अंदर तैयारियां पूरी होने के साथ ही सदर अस्पताल के साथ ही अनुमंडलीय अस्पताल में सामान्य मरीजों का इलाज शुरू हो जाएगा।

सिविल सर्जन डॉ.टीएन सिंह ने बताया कि लॉकडाउन की अवधि बढ़ने के बाद जिलाधिकारी अरशद अजीज के निर्देश पर सदर अस्पताल तथा हथुआ अनुमंडलीय अस्पताल हथुआ में खोले गए आइसोलेशन वार्ड को अब बंद कर दिया गया है। अब इन अस्पतालों को सामान्य मरीजों को देखने के लिए तैयार किया जा रहा है। ताकि सामान्य मरीज सदर अस्पताल सहित अन्य सरकारी अस्पतालों में पहुंच कर अपना इलाज करा सकें। उन्होंने बताया कि कोरोना के संदिग्ध व पॉजिटिव मरीजों को सरकारी अस्पताल में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में रखने के कारण सामान्य मरीजों का इलाज करने में दिक्कत हो रही थी। मरीज भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो जाने के भय के कारण अस्पताल आने से परहेज कर रहे थे। अब सदर अस्पताल तथा अनुमंडलीय अस्पताल में खोले गए आइसोलेशन वार्ड को बंद कर कोरोना संदिग्ध व पॉजिटिव मरीजों को दूसरे जगहों पर रखने की व्यवस्था कर दी गई है। इसके साथ ही सरकारी अस्पतालों को सामान्य मरीजों को देखने के लिए ठीक किया जा रहा है। एक दो दिन के अंदर सदर अस्पताल सहित सभी सरकारी अस्पतालों में सामान्य मरीजों का इलाज शुरू कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!