गोपालगंज

गोपालगंज के कटेया में कोरोना वायरस से बचाव को लेकर दुकानदारों एवं जनता को किया गया जागरूक

गोपालगंज: पिछले डेढ़ महीने में कोरोना वायरस ने विश्व में 48 सौ लोगों को अपने आगोश में ले चुका है। साथ ही विश्व के 123 देशों में फैल चुका है। भारत में भी इस वायरस से 80 लोग संक्रमित हो चुके हैं एवं इस वायरस के संक्रमण से दो लोगों की मौत भी हो चुकी है। इस वायरस के संक्रमण को लेकर बिहार में महामारी घोषित कर दी गई है। जिसको लेकर पूरे बिहार के स्कूल, कॉलेज, पार्क, सिनेमा हॉल, कोचिंग सेंटर एवं म्यूजियम को 31 मार्च तक बंद रखने का आदेश दिया गया है। साथ ही लोगों को भीड़भाड़ वाले जगहों पर जाने से बचने की सलाह दी जा रही है।

वही कटेया नगर में शनिवार के दिन प्रखंड विकास पदाधिकारी राकेश कुमार चौबे, अंचलाधिकारी अफजल हुसैन एवं कार्यपालक पदाधिकारी राहुल धर द्विवेदी के नेतृत्व में नगर वासियों एवं मीट- मछली विक्रेताओं को साफ सफाई रखने एवं कोरोना वायरस से बचाव हेतु जागरूक किया गया।

प्रखंड विकास पदाधिकारी ने कहा कि कोरोना वायरस से डरने के बजाय इससे सतर्क रहने की जरूरत है। इसके अलावा घर से बाहर निकलने पर मास्क लगाने, हाथों को अच्छी तरह सैनिटाइज रखने, भीड़भाड़ वाले जगहों पर जाने से बचने एवं साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!