गोपालगंज

गोपालगंज पहुंचे साधू यादव ने कहा, सीएए कानून पर जनता को बरगला रहे हैं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

गोपालगंज के उचकागांव में एक वैवाहिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आने के क्रम में उचकागांव प्रखंड के हरपुर और सांखे खास पंचायत का पूर्व रेल मंत्री लालू यादव के छोटे साले पूर्व सांसद साधु यादव ने दौरा किया।

इस दौरान गुरमा गांव में एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राज्य की जनता को सीएए कानून को लेकर बरगला रहे हैं। उन्होंने कहा कि देश के लोगों को विदेश जाने के लिए पासपोर्ट बनाने का काम केंद्र सरकार करती है‌, राज्य सरकार नहीं। वही देश के बाहर से आने वाले लोगों के लिए नागरिकता कानून भी केंद्र सरकार ही बनाती है। इसमें देश के किसी भी राज्य सरकार का कोई हस्तक्षेप नहीं होता है। केंद्र की मोदी सरकार द्वारा सीएए कानून को पास करने के दौरान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी के द्वारा भी समर्थन देकर संसद के दोनों सदनों से पास कराया गया। परंतु राज्य की जनता को बरगलाने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस कानून को राज्य में लागू नहीं करने का ढोंग कर रहे हैं। जो उनके मान का नहीं है।केंद्र सरकार द्वारा सीएए कानून को लागू कर दिया गया है तो पूरे देश में लागू माना जाएगा।

इस दौरान उन्होंने राज्य में लागू की गई शराब बंदी कानून को भी पूरी तरह से फेल बताया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के अधिकारियों के देखरेख में ही बिहार में शराब की बिक्री चल रही है। यदि पुलिस अफसर ईमानदार हो जाए तो शराबबंदी कानून ऐसे ही पूरी तरह से लागू हो जाती। परंतु मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा जो कानून लाया गया वह कानून राज्य की जनता के लिए कठोर बनाया गया है वहीं प्रशासन के लिए उसी कानून को हल्का कर दिया गया है। पुलिस प्रशासन के देखरेख में शराब खुलेआम बिक रही है और गरीब जनता इस कानून के चक्कर में जेल जा रही है, पिस रही है।

मौके पर पूर्व विधायक रामावतार साह, पैक्स अध्यक्ष प्रमोद सिंह, रंजीत यादव, सुमंत यादव, वीरेंद्र यादव, रमेश यादव सहित काफी संख्या में लोग मौके पर उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!