गोपालगंज

गोपालगंज उत्पाद विभाग ने भारी मात्र में शराब समेत ट्रक और टेंपू किया जब्त, तीन तस्कर गिरफ्तार

गोपालगंज: बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू होने के बाद भी शराब की अवैध तस्करी करने वाले के अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे है. सूबे में शराब की अवैध तस्करी को रोकने के लिए पुलिस लगातार कार्रवाई में जुटी है. इसी कड़ी में गोपालगंज उत्पाद विभाग की टीम ने रविवार की सुबह बलथरी चेकपोस्ट के समीप एनएच-28 से वाहन जांच के दौरान हरियाणा से दरभंगा ले जायी जा रही एक ट्रक शराब के साथ दो तस्कर को गिरफ्तार किया है.

उत्पाद अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि सूचना पूर्व से मिले गुप्त सुचना के आधार पर उत्पाद टीम ने बलथरी चेकपोस्ट के समीप एनएच 28 पर वाहनों की तलाशी शुरू कर दी. इसी दौरान यूपी के तरफ एक डीसीएम ट्रक आते दिखाई दी. टीम ने शक के आधार पर ट्रक चालक को रुकने का इशारा किया लेकिन ट्रक चालक भागने की कोशिश किया. लेकिन वह खुद को घीरता देख सड़क किनारे ट्रक को रोक दिया. उत्पाद विभाग की पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जब ट्रक चालक से पूछताछ किया तब चालक ने पुलिस को ट्रक में कपड़ा धोने वाला सर्फ होने की बात कही. पुलिस को शक हुआ और ट्रक की तलाशी ली गयी. तलाशी के दौरान पुलिस ने देखा कि ऊपर से ट्रक में कपड़ा धोने वाली सर्फ लोड है और नीचे सिर्फ शराब पायी गयी. शराब दिखाई देते ही पुलिस ने मौके से दोनों तस्कर को हिरासत में ले लिया. गिरफ्तार शराब तस्कर हिमांचल प्रदेश के सोलंग गांव के अनिल कुमार और मो. नसीम है. जिसके खिलाफ उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. उत्पाद अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि जब्त ट्रक से चार सौ कार्टन विदेशी शराब बरामद हुये है. पकड़े गये तस्कर उत्पाद पुलिस के सामने हरियाणा से शराब लेकर दरभंगा जाने की बात स्वीकार की है.

वहीं उत्पाद विभाग की पुलिस ने बलथरी चेकपोस्ट के समीप वाहन जांच के दौरान सवारी लदी टेंपु से पांच कार्टन विदेशी शराब बरामद किया है. इस दौरान पुलिस ने टेंपु चालक को भी हिरासत में लिया है. पकड़ा गया टेंपु चालक जादोपुर के राजु कुमार है. टेंपु चालक यूपी के सलेमगढ़ से देशी शराब के पांच कार्टन शराब लोड किया था. पुलिस से बचने के लिये उसने टेंपु पर सवारी भी लोड किया था, लेकिन वाहन जांच के दौरान उसे शराब के साथ गिरफ्तार कर टेंपु को जब्त करते हुए उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!