गोपालगंज

गोपालगंज उत्पाद विभाग द्वारा भारी मात्रा में जब्त देसी व विदेशी शराब को किया गया विनष्टीकरण

गोपालगंज उत्पाद विभाग ने रविवार को जिले के विभिन्न थाना में जब्त किये गये शराब को कुचायकोट थाना क्षेत्र के बलथरी चेकपोस्ट के समीप उत्पात विभाग के कार्यालय के समीप खुले मैदान में विनष्ट कर दिया। जिलाधिकारी अरशद अज़ीज़ के आदेश के आलोक में ये शराब विनष्ट किया गया है। उत्पाद विभाग ने कुल 29 कांडों में जब्त 37,000 लीटर शराब को जेसीबी की मदद से विनिष्टीकरण किया गया। शराब विनिष्टीकरण की विडियोग्राफी भी की गई।

उत्पाद अधीक्षक ने बताया की पूरी पारदर्शिता बरतते हुए शराब का विनिष्टीकरण कर दिया गया। जिलाधिकारी के आदेश पर ये विनष्टीकरण किया गया है। उन्होंने बताया की पिछले माह 29 कांडों में बरामद शराब को नष्ट किया गया। उन्होंने बताया की 29 कांडो में लगभग 37,000 लिटर देशी शराब, विदेश शराब, चुलाए शराब और स्प्रिट भी शामिल है। उत्पाद अधीक्षक ने कहा कि शराब व उसके कारोबारियों पर नकेल कसने के उत्पाद विभाग व पुलिस द्वारा विभिन्न तरह का अभियान चलाया जा रहा है। जिसे जिला नशा मुक्त हो सके।

बता दे की सरकार के आदेश के आलोक में लगातार बरामद शराब के विनिष्टीकरण को लेकर प्रक्रिया अपनाई जाती है। स्थानीय स्तर पर यह कार्रवाई डीएम के आदेश के आलोक में की जाती है। विनष्टीकरण के दौरान वीडियोग्राफी भी की जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!