गोपालगंज

गोपालगंज: विकास कार्यों की समीक्षात्मक बैठक में अनुपस्थित 26 विकास मित्रों से मांगी गई स्पष्टीकरण

गोपालगंज: कुचायकोट प्रखण्ड में आयोजित विकास कार्यों की समीक्षात्मक बैठक में अनुपस्थित 26 विकास मित्रों से वरीय उप समाहर्त्ता पिंकी कुमारी ने स्पष्टीकरण की है। स्पष्टीकरण होने पर सभी विकास मित्रों में हड़कंप मच गया। पिछले दिनों पंचायतों में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा करने पहुंचे वरीय उप समाहर्ता ने बैठक में पाया कि प्रखण्ड के 31 पंचायतों में मठिया हरदों, सलेहपुर, खजूरी, वनतइल एवं बलिवन सागर पंचायत के विकास मित्र को छोड़कर बाकी सभी विकास मित्र प्रखण्ड मुख्यालय पर आयोजित बैठक में नहीं पहुंचे। जिससे अनुपस्थित विकास मित्रों के कार्य क्षेत्र की समीक्षा नहीं हो सकी।

इसको लेकर परिक्षयमान वरीय उप समाहर्ता ने कड़ी आपत्ति जाहिर करते हुए अनुपस्थित सिरिसिया, रामपुर खरेया, सेमरा, मतेया, उचकागांव, बनकटा, बखरी, सिसवा, तिवारी मटिहनिया,भोपतापुर, पुरखास, कुचायकोट, दुर्ग मटिहनिया, अहियापुर, जलालपुर, बंगाल खांड सहित 26 विकास मित्रो पर स्पष्टीकरण किया है।

स्पष्टीकरण का पत्र जारी होते ही कर्मियों में कार्य के प्रति निष्ठा देखने को मिली। जारी पत्र में कहा गया है कि आप सभी के अनुपस्थिति से यह ज्ञात होता है कि आपकी कार्य प्रणाली कुशल नहीं है, आप मनमानी तरीके से कार्यों का निष्पादन कर रहे है, आप सभी वरीय पदाधिकारी के आदेश की अवहेलना करते हुए बैठक में अनुपस्थित हुए है। कर्मियों को स्पष्टीकरण का जबाब 24 घंटे में देने का आदेश दी गई है। इधर बीडीओ दीप चंद्र जोशी ने बताया कि विकास मित्रों का अपेक्षाकृत सहयोग नहीं मिल रहा है। जिसके वजह से विकास कार्य की समीक्षा समय समय पर नहीं हो पाती है।

.

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!