गोपालगंज

गोपालगंज सदर अस्पताल के महिला वार्ड नहीं मिलती महिला डॉक्टर, मरीज़ हो रहे है परेशान

गोपालगंज का एक मात्र आई.एस.ओ प्रमाणित सदर अस्पताल जहां पर सीनियर चिकित्सक तो बैठते है। लेकिन इसके बावजूद वहां पर मरीजों को इलाज के लिए दर-दर की ठोकरें खानी पड़ रही है।

जीं हां.. हम बात कर रहे हैं गोपालगंज सदर अस्पताल का। इस अस्पताल में महिला वार्ड में कभी भी कोई महिला चिकित्सक नहीं रहती है। यहाँ नर्सो के भरोसे यह अस्पताल चलता है। यहाँ सदर अस्पताल में महिला चिकित्सको के अभाव में और उनकी अनुपस्थिति में महिला नर्स ही महिलाओ का इलाज करती है। जिसकी वजह से आये दिन कोई न कोई बड़ी घटना होती है। इस बार भी यहाँ चिकित्सक ड्यूटी से गायब है और नर्स के भरोसे यह वार्ड चल रहा है। सदर अस्पताल के महिला वार्ड की ये पहली घटना नही है की महिला डाक्टर अस्पताल में न हो। ऐसा ही मामला तब हुआ जब महिला रोगी को इलाज के लिए सदर अस्पताल में लाया गया। तब महिल वार्ड में मौजूद नर्सों ने ये कह कर मरीज को इमरजेंसी वार्ड में भेज दिया की यहाँ डाक्टर मौजूद नही हैं। तब मरीज के परिजन पीडिता को आनन्-फानन में इमरजेंसी वार्ड ले गएँ। लेकिन वहां भी ये कह कर फिर मरीज को बैरन वापस भेज दिया गया की ये महिला वार्ड का मामला है और पीडिता को महिला वार्ड में बिना इलाज के ही वापस भेज दिया गया।

आवाज़ टाइम्स की टीम को देखते ही महिला वार्ड से ले कर इमरजेंसी वार्ड के डाक्टर हरकत में आ गये और आवाज़ टाइम्स की टीम के पहल पर मरीज को महिला वार्ड में ले जाया तो गया, लेकिन वहां डाक्टर मौजूद नही होने के कारण नर्सों द्वारा फिर इमरजेंसी वार्ड में भेज दिया गया तब इमरजेंसी वार्ड में तैनात डाक्टर कैसर जावेद ने महिला का इलाज किया और महिला की हालत नाजुक होने के कारण उसे गोरखपुर रेफेर कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!