गोपालगंज

गोपालगंज पहुंचे बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशिल मोदी, बैकर्स कमिटी के साथ किया समीक्षा बैठक

बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशिल कुमार मोदी आज सोमवार को गोपालगंज पहुचे. यहाँ उन्होंने बैकर्स कमिटी के साथ सभी विभागों की समीक्षा बैठक की. वे निर्धारित कार्य्रकम के तहत सबसे पहले गोपालगंज समाहरणालय पहुचे. यहाँ कलक्ट्रेट परिसर स्थित मीटिंग हाल में डीएम और एसपी की मौजूदगी में सभी विभागों की भी समीक्षा बैठक की. इस बैठक में सुशिल कुमार मोदी के अलावा स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय और विभिन्न बैको के आला पदाधिकारी भी मौजूद थे. इस बैठक में बैंको के द्वारा निर्धारित टारगेट से कम ऋण देने और कृषि इनपुट सब्सिडी वितरित नहीं होने को लेकर सम्बंधित विभागों के पदाधिकारियो को फटकार भी लगायी.

सुशिल मोदी ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा की बिहार में बालू की ऊँची कीमतों को कम करने के लिए बिहार से दुसरे प्रदेशो में बालू के निर्यात पर लोग लगायी जाएगी. इसके लिए समीक्षा बैठक की जा रही है. जल्द ही इस रोक पर फैसला किया जायेगा. बिहार से बड़े पैमाने पर बालू को भेजा रहा है. उन्होंने कहा की बिहार में बालू की उपलब्धता जबतक सामान्य नहीं हो जायेगा. तबतक यह रोक जारी रहेगा.
उपमुख्यमंत्री ने कहा की बाढ़ की तैयारिओं की भी समीक्षा की. पिछले साल बाढ़ की तैयारी में जो कमी रह गयी थी. उसकी समीक्षा की जा रही है. इसके अलवा शिक्षा ऋण, किसान क्रेडिट कार्ड, प्रधानमंत्री आवास योजना, स्वच्छता के तहत शौचालय निर्माण और हर घर नल का जल सहित कई योजनाओ की समीक्षा की है और जो अभी आवश्यक निर्देश है अधिकारिओ को दिए गए है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!