गोपालगंज

गोपालगंज में कार्यपालक सहायकों ने पांच सूत्री मांगों को ले कर पाचवें दिन भी जरी रखा हड़ताल

गोपालगंज शहर के आंबेडकर चौक पर अपनी पांच सूत्री मांगों को ले कर कार्यपालक सहायकों ने शुक्रवार को भी धरना दिया l हड़ताल के पहले दिन से ही जिले के अलग-अलग प्रखंडों से धरना में पहुचे कार्यपालक सहायक इस बात का खुलेआम एलन कर रहे हैं की सरकार जब तक उनकी मांगों को पूरा नही करती तबतक पीछे नही हटेंगे l आर-पार की उनकी यह लड़ाई अब बिना अपने मुकाम पहुचे नही रुकने वाली है पिछले चार दिनों की तरह ही पांचवे दिन भी सुबह दस बजते-बजते कार्यपालक आंबेडकर चौक के समीप हाथ में हाथ डालकर अपनी एकजुटता दिखाते हुए हड़ताल पर बैठ गए।

इस दौरान जिला अध्यक्ष हिमांशु कुमार सिंह अपने साथियों में जोश भरने का काम करते रहे। धरने पर बैठे कार्यपालक सहायकों के समक्ष अपनी बात रखते हुए हिमांशु कुमार सिंह ने कहा कि मानव श्रृंखला बनाकर जिस तरह से उन्होंने अपनी चट्टानी एकता को दर्शाया है, उसी तरह से अपनी मांगों को हासिल किए बिना इस जगह से हटने वाले नहीं हैं। उन्होंने सरकार को चेताया कि कार्यपालक सहायकों की अनदेखी महंगी पड़ेगीl सरकार के तुगलकी फरमान से संघ डरने वाले नही हैं अगर सरकार हमारी मांगे पूरा नही करती है तो तो आन्दोलन को उग्र रूप दिया जाएगाl अगर सरकार हमारे विरोध कोई कारवाही करती है तो सभी कार्यपालक सहायक सामूहिक रूप से आत्मदाह करेंगे जिसकी साडी जिम्मेदारी बिहार सरकार एवं जिला प्रशासन की होगी l  अपनी पांच सूत्री मांगें पूरी नहीं होने तक हड़ताल खत्म करने वाले नहीं हैं। मानदेय बढ़ाने के मुद्दे पर सरकार की पॉलिसी की योजना की आलोचना करते हुए कहा कि एक ओर भ्रष्टाचारमुक्त शासन की बात हो रही है, दूसरी ओर मानदेय बढ़ाने के लिए जिस सिस्टम को अपनाने की बात हो रही है, उससे धांधली के सिवा कुछ नहीं बढ़ेगा l वहीँ सरकार के प्रधान सचिव द्वारा निकले गए तुगलकी फरमान के खिलाफ गोपालगंज इकाई द्वारा हवन कराया गया ताकि माननीय मुख्यमंत्री एवं प्रधान सचिव की इश्वर सद्ब्रिधि प्रदान करें तथा वे कार्यपालक सहायकों को जाएज पांच सूत्री मांगों को अविलम्ब पूरी करें।

इधर, जिले में पांचवे दिन भी कार्यपालक सहायकों की हड़ताल से जिला मुख्यालय समेत अनुमंडल व प्रखंड कार्यालय में आरटीपीएस काउंटर समेत अन्य जगहों पर कार्य बाधित रहे। जाति, निवास, आय, रजिस्ट्री, इंदिरा आवास व आपूर्ति का कार्य कराने आए लोगों को परेशानी उठानी पड़ी। कार्यपालक सहायकों ने कार्यपालक सहायकों को शीघ्र पदस्थापित करने की मांग करते हुए सेवा की अवधि 60 वर्ष तक करने की बात की। धरने में हिमांशु सिंह, कुंदन किशोर, भाज्पेइ जी, अमित कुमार, राकेश कुमार, हरिओम कुशवाहा, अज़ीमुल हक, शुशील श्रीवास्तव, अहमद अली, अमन कुमार, रहबर आलम मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!