गोपालगंज

गोपालगंज डीएम की चेतावनी “मध्यान्ह भोजन योजना में गडबडी करने वाले प्रधानाध्यापक नपेंगे”

गोपालगंज जिले के सभी 1776 प्राथमिक विद्यालयों में मध्यान्ह भोजन योजना संचालित है जिसे लेकर डीएम ने सख्त लहजे में आदेश देते हुए कहा है की यदि इस योजना में किसी भी तरह की गड़बड़ी पाई जाती है तो सीधे तौर पर उस स्कुल के प्रधानध्यापक पर कारवाई की जाएगी . इसके अतिरिक्त जिन स्कुलो में अभी तक अतिरिक्त क्लास का निर्माण अधुरा है और कार्य पूर्ण नही हो पाया है उससे सम्बंधित स्कुल के प्रधानाध्यापको के विरुद्ध कारवाई करते हुए सूद सहित राशि को वसूला जाएगा . ब्याज सहित राशि नहीं देने वाले प्रधानाध्यापकों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी

गोपालगंज डीएम राहुल कुमार ने शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक करते हुए कई आदेश दिए. उन्होंने राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान के अंतर्गत प्रखंड बैकुंठपुर, सिधवालिया, गोपालगंज, कुचायकोट व पंचदेवरी में संचालित बालिका छात्रावास के संचालन व्यवस्था की नियमित जांच कर दोषियों को दण्डित करने के आदेश दिए है . बीइओ को बालिका छात्रावास की समय-समय पर जांच कराने का निर्देश जारी किया। उन्होंने बालिका छात्रावासों के प्रधानाध्यापक तथा वार्डन को नियमित मासिक बैठक आयोजित करने का निर्देश दिया .लक्ष्य के अनुरूप नामांकन नही होने को लेकर इसके व्यापक प्रचार-प्रसार को जोर शोर से करने के आदेश दिए .

बालिकाओ के आत्मरक्षण के लिए 50 विद्यालयों में दो माह का प्रशिक्षण शुरू किया जाएगा. जिससे बालिकाए अपनी आत्मरक्षा करने में पूर्ण हो सके . वहीँ 77 दिव्यांगो को ट्राई-साइकिल व सही उपकरण मुहैया कराया जाएगा .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!