गोपालगंज

गोपालगंज के बैकुंठपुर में शौच को निकली महिला की सर्पदंश से हुई मौत

गोपालगंज जिला के बैकुण्ठपुर थाना क्षेत्र के एकडेरवा गांवों में शुक्रवार की सुबह सांप काटने से एक महिला की मौत हो गयी. मृतका दीना महतो की 25 वर्षीया पुत्री किरीसनावति कुमारी बतायी गयी है. किरीसनावति सुबह अपने घर से नदी किनारे शौच के लिये निकली थी. इसी क्रम में सांप ने उसे डस लिया.

गौरतलब है की किरीसनावति कुमारी कुछ ही दिन पूर्व अपने ससुराल से मइके आई थी. इनके दो पुत्र है. एक बच्चा तीन साल तो दूसरा बच्चा महज़ सात महीना का है. सर्पदंश से हुई मृत्यु के कारण दोनों मासूम बच्चे बिन माँ के हो गए. वही मृतिका के परिजनों का रो-रो कर बहुत ही बुरा हाल हो गया है.

बताया जाता है की ससुराल से अपने पिता दीना महतो के घर आई किरीसनावति कुमारी आज सुबह अपने घर से कुछ दूर पर शौच करने के लिए गई हुई थी. शौच के बाद घर वापसी के दौरान उसे ऐसा एहसास हुआ की उसके पैर में किसी चीज़ ने काटा. पहली बार में उसे लगा की किसी कीड़े ने शायद काट लिया है. जब उन्होंने निचे देखा तब जा कर उन्हें पता चला की किसी कीड़े ने नहीं बल्कि साँप ने काटा है. तुरंत उन्होंने अपने परिजनों को इसकी सुचना दी. लेकिन अफ़सोस उनके परिजन उन्हें अस्पताल ले जाने के जगह झार-फुक करवाने लगे. उसी दौरान किरीसनावति कुमारी की मौत हो गयी.

स्थानीय ग्रामीणों का कहना है की जब से बाढ हम गांव मे आई तब से सांप या अन्य ज़हरीले जीव जन्तुओ का बहुत ही अधिक प्रकोप बढ गया है. बीते दिनों सर्पदंश की बहूत घटनाएँ हमारे क्षेत्र में हुई है जिससे हमलोग हमेशा दहशत में रहते है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!