बिहार

AISF ने फूंका शिक्षा मंत्री का पुतला, कल करेंगे ‘चक्का जाम’

पटना यूनिवर्सिटी गेट पर आज एआईएसएफ छात्र संगठन ने बिहार में गिरते शिक्षा स्तर को लेकर हंगामा करते हुए शिक्षा मंत्री का पुतला फूंका और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. संगठन ने कल बिहार में चक्का जाम करने का ऐलान किया है.

छात्रों का कहना हैं कि कल वह शिक्षा मंत्री से मिल के शिक्षा में बदलाव को ले कर बात करना चाहते थे मगर वीसी के इशारे से उन लोगों पर हमला करवाया गया. उन्होंने आरोप लगाया कि बिहार में लगातार शिक्षा का स्तर कम हो रहा है, अपराध बढ़ रहा है और सरकार कुछ नहीं कर पा रही है.

कार्यक्रम में मौजूद लोगों ने बताया कि पटना यूनिवर्सिटी के वीसी कॉलेज को बर्बाद कर रहे है. गौरतलब है कि शनिवार को पटना कॉलेज ने अपना 154वां स्थापना दिवस समारोह मनाया था जिसमे मौजूद शिक्षा मंत्री डॉ. अशोक चौधरी के सामने ही AISF के कार्यकर्ता अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन करने लगे.

उनकी मांगों में वीसी का बहुत दिनों से कॉलेज न आना, पीजी की छात्राओं के निशुल्क एडमिशन, छात्र संघ चुनाव इत्यादि शामिल थे. बाद में अज्ञात कारणों से दुसरे गुट के छात्रों में झड़प हो गयी जो मारपीट तक जा पहुंची.

सारी घटना शिक्षा मंत्री और कॉलेज तथा यूनिवर्सिटी के अधिकारियों के सामने ही हुई. बाद में पुलिस के बीच-बचाव के बाद मामला शांत हुआ.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!