गोपालगंज

गोपालगंज जिला प्रशासन गृह क्षति, फसल क्षति व मुआवजा के लिए करेगी कैंप का आयोजन

गोपालगंज जिला प्रशासन ने इस बाढ़ त्रासदी में हुए क्षति की क्षतिपूर्ती करने की कवायद शुरू कर दी है . जिलाधिकारी ने जिले के कई स्थानों पर होर्डिंग के माध्यम से पीडितो को अपने क्षति की सुचना आवेदन के माध्यम से देने की अपील की है . इसके लिए कई जगहों पर शिविर लगाकर आवेदन लिया जाएगा . पीडितो को जिसने इस त्रासदी में अपना घर ,फसल या अन्य किसी चीज की क्षति से पीड़ित है वे अपने इस क्षति की सुचना निम्न विवरण के साथ शिविर में सम्पर्क कर दे सकते है . जिला पदाधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा कि बुधवार से सभी बाढ़ पीड़ित प्रखंडों के सभी पंचायत में कैंप लगाकर फसल क्षति, गृह क्षति और मुफ्त सहाय के लिए कैंप लगाकर आवेदन लिए जाएंगे फिर जाँचोपरांत बाढ़ पीड़ितों को जल्द से जल्द सभी भुगतान कर दिए जाएंगे.  उन्होंने ये भी कहा कि आवेदक सीधे कैंप में जाकर आवेदन दे इसमें किसी भी बिचौलियों की जरूरत नहीं है. सभी कर्मी पीड़ितों के मदद के लिए नियुक्त किये गये हैं. इस काम को सेवा भाव से लेते हुए प्रचार-प्रसार के लिए सभी त्रिस्तरीय पंचायत प्रतिनिधियों को भी इस काम में सहयोग के लिए आदेश दिया गया है. उन्होने कहा है की प्राप्त आवेदन पर नियमानुसार कार्यवाही अवश्य की जाएगी.

गृह क्षति के लिए :

आवेदन के दो प्रति के साथ घर का फोटो , बैंक पासबुक के प्रथम पेज की कॉपी व आधार कार्ड की छायापति के साथ शिविर में संपर्क करे .

फसल क्षति के लिए :

आवेदन दो प्रति में जिसमे जमीन का रकबा एवं फसल का नाम हो , साथ ही साथ प्रधानमन्त्री के फसल बीमा न होने का घोषणा –पत्र , क्षति का प्रतिशत व जमीन के रसीद की छायाप्रति .

मुफ्त सहाय के लिए :

आवेदन दो प्रति के साथ बैंक पासबुक के प्रथम पेज की कॉपी, राशन कार्ड / लाल कार्ड के प्रथम पेज की छायाप्रति व आधार कार्ड के छायाप्रति के साथ कैंप में आवेदन दे सकते है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!