देशब्रेकिंग न्यूज़

पठानकोट: IAF बेस पर आतंकी हमले में 4 आतंकी ढेर, 2 जवान शहीद !

पंजाब के पठानकोट में एयरफोर्स स्टेशन पर आज सुबह करीब चार बजे आतंकियों ने हमला कर दिया। आतंकियों के साथ चली मुठभेड़ में अब तक सुरक्षाबलों ने 4 आतंकियों को मार गिराया है। वहीं इस मुठभेड़ में 2 जवान भी शहीद हो गए हैं। पंजाब के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक एच एस ढिल्लन ने मुठभेड़ खत्म होने की पुष्टि कर दी है। हालांकि पुलिस और सेना का सर्च ऑपरेशन अब भी जारी है।

पुलिस के मुताबिक आतंकी फिदायीन हमला कर एयरबेस को उड़ाने की योजना से आए थे। खूफिया एजेंसियों ने पहले संभावित हमले को लेकर पहले ही अलर्ट जारी कर दिया था जिसके बाद से सेना के जवान अलर्ट पर थे।एयरबेस पर सुरक्षाबलों की मुस्तैदी की वजह से आतंकी एयरबेस के टैक्निकल एरिया में नहीं घुस सके।

राष्ट्रीय सूरक्षा सहालकार अजीत डोभाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पठानकोट हमले की सूचना दी है। प्रधानमंत्री कार्यालय इस हमले पर सीधे नजर बनाए हुए है। उधर पंजाब के डिप्टी सीएम सुखबीर बादल पंजाब के डीजीपी सुरेश अरोड़ा लगातार संपर्क में हैं।

हमले के बाद दिल्ली स्थित वायुसेना मुख्यालय में सभी आला अधिकारियों की आपात मीटिंग भी बुलाई गई है, जो इस बारे में विचार करेगी। फिलहाल एनएसजी और गरुड टीम के कमांडो आतंकियों से लोहा ले रहे हैं। इस हमले के बाद पूरे पंजाब में हाई अलर्ट जारी किया गया है और सड़कों पर अतिरिक्त चौकसी बरती जा रही है।

आतंकी एयरफोर्स स्टेशन के भीतर पीछे से ताजपुर गांव से घुसे। सुबह करीब चार बजे सेना की वर्दी में आतंकी फिदायीन हमले के लिए फायरिंग करते हुए एयरबेस में घुसे। जिनका सर्च ऑपरेशन चल रहा है। पूरा इलाका सील किया जा चुका है। आसपास के ग्रामीणों को घरो से निकलने की इजाजत नहीं दी जा रही है। पठानकोट- दिल्ली व पठानकोट-अमृतसर मार्ग बंद कर दिए गए हैं।

आज सुबह हुए इस हमले में चार आतंकी शामिल थे। गौरतलब है कि वायुसेना का यह स्टेशन मिग-29और अटैक हेलीकॉप्टर का बेस है। हालांकि इस हमले में वायु सेना के सारे विमान सुरक्षित बताए जा रहे हैं। पूरे इलाकों को सुरक्षा बलों ने घेर लिया है। सूत्रों के मुताबिक तड़के करीब 3:30 बजे सेना की वर्दी पहने चार आतंकी एक सरकारी गाड़ी में सवार होकर एयरफोर्स स्टेशन में घुसे और फिर गोलियां बरसानी शुरू कर दी।

पठानकाट एयरबेस हमले के पीछे आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद का हाथ होने की आशंका है। गृह मंत्रालय के मुताबिक जिस तरीक़े से हमला हुआ, उससे लगता है कि जैश ने ही इस हमले को अंजाम दिया है। हालांकि अभी तक किसी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है और ना ही इस बारे में कोई पुख्ता सुबूत मिले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!