गोपालगंज

गोपालगंज भाजपा इकाई ने डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि को बलिदान दिवस के रूप में मनाई

जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर गोपालगंज भाजपा इकाई ने आज बलिदान दिवस के रूप में मनाई। गोपालगंज के हाजीपुर स्थिति भाजपा के वरिष्ट कार्यकर्त्ता जगदीश मोदी के घर पहुंचकर भाजपा कार्यकर्ताओं ने फूल माला पहनाकर श्यामापसाद जी को श्रद्धांजलि दी। इस अïवसर पर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने उनके जीवन पर प्रकाश डालते हुए देश सेवा में उनके द्वारा किए गए महत्वपूर्ण योगदान के बारे में विस्तार से चर्चा की।

इस मौके पर भाजपा सांसद जनक राम ने कहा कि आज कश्मीर यदि हमारा अभिन्न अंग है तो इसका श्रेय डॉ. मुखर्जी को जाता है। उन्होंने कहा कि विषम परिस्थितियों में भी डॉ मुखर्जी ने कश्मीर जाकर दो निशान, दो प्रधान और दो विधान के खिलाफ आवाज उठाई थी। गोपालगंज भाजपा विधायक सुभास सिंह ने कहा कि डॉ. मुखर्जी की प्रखर राष्ट्रवादी सोच पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि डॉ. मुखर्जी ने जनसंघ रूपी जो पौधा लगाया था वह आज भाजपा रूपी विशाल वटवृक्ष के रूप में छत्रछाया दे रहा है। भाजपा नगर अध्यक्ष नीरज देवा ने कहा कि भारतीय जनसंघ, जो आज भाजपा के रूप में है, के संस्थापक अध्यक्ष डॉ. श्याम प्रसाद मुखर्जी का जीवन हर भारतवासी के लिए प्रेरणा का स्रोत है। उन्होंने कहा कि स्व. मुखर्जी का संपूर्ण जीवन हर भारतवासी के लिए पथ प्रदर्शक है। उनके मूल्य, विचार और कार्य आज के संदर्भ में और अधिक प्रासंगिक हैं। वे एक महान शिक्षाविद, राजनेता और कानून के ज्ञाता थे।

इस कार्यक्रम के दौरान गोपालगंज सांसद जनक राम, गोपालगंज सदर बिधायक सुभाष सिंह, भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष हरिनारायण सिंह, गोपालगंज नगराध्यक्ष नीरज देवा, मंटु गिरी, प्रकाश लाल युवामोर्चा के जिलाध्यक्ष मनीष गुप्ता, रितेश सिंह, प्रकाश सिंह, सूरज, सन्नी सिंह, आदित्य, प्रिंस राज सहित जिले के पदाधिकारी एवं कार्यकार्यता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!