उत्तर प्रदेश विधानसभा में बोले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, यूपी में होगा कानून का राज

उत्तर प्रदेश में 17वीं विधानसभा के गठन के बाद विधानमंडल का पहला सत्र का आज दूसरा दिन है। सत्र के दूसरे दिन राज्यपाल राम नाईक पर फेंके गए कागज के गोले और GST बिल सरकार ने चर्चा की। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मैं सदन को विश्वास दिलाता हूं कि यूपी में कानून का राज होगा।

योगी ने कहा कि पहले के मुकाबले अपराध में कई भी आई है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने सदन में कहा, ‘अब अपराधियों को राजनैतिक संरक्षण नहीं दिया जाएगा। अपराधियों के साथ अपराधियों की ही तरह सलूक किया जायेगा।’

GST क्रांतिकारी सुधार

सदन में CM आदित्यनाथ योगी ने GST बिल की चर्चा की। उन्होंने कहा कि GST आर्थिक विकास के लिए बड़ा कदम है। इससे कई तरह के टैक्स पर एक जैसा टैक्स लगेगा। योगी ने GST को क्रांतिकारी सुधार बताते हुए कहा कि सामाजिक समानता के साथ-साथ आर्थिक समानता भी जरूरी है।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि इससे टैक्स चोरी को रोका जा सकेगा, जिससे छोटे व्यापारियों को लाभ मिलेगा। साथ ही उन्होंने कहा कि इस बिल से आम जनता को भी राहत पहुंचेगा और ट्रांसपोर्ट की परेशानी भी दूर हो जाएगी। वहीं, GST पर चर्चा के दौरान विपक्ष ने GST बिल को प्रव‍र समिति को भेजने की मांग की।

MLA पंकज ने कागज फेंकने की निंदा की

राज्यपाल राम नाईक पर फेंके गए कागज की चर्चा करते हुए MLA पंकज सिंह ने सदन में हंगामा करने वाले विधायकों की निंदा की। साथ ही उन्होंने कहा कि सोमवार को राज्यपाल को चोट पहुंचाने की कोशिश की गई। तो वहीं, विपक्ष ने कल हुए हंगामे पर सदन में अपनी सफाई पेश की।

बता दें कि कल यानि सोमवार को राज्यपाल राम नाईक के अभिभाषण के साथ सत्र शुरू किया। इस दौरान विपक्ष ने जमकर नारेबाजी की, सीटी बजाई और राज्यपाल की तरफ कागज का हवाई जहाज बनाकर फेंका। वहीं राज्यपाल राम नाईक ने हंगामा कर रहे सदस्यों से कहा कि उनका इस तरह का व्यवहार निराशाजनक है, जिसे पूरा देश और प्रदेश देख रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected By Awaaz Times !!