बिहार

उम्मीदवारी तो छोड़ो मैं तो इस पद के काबिल तक नहीं – नीतीश कुमार

अक्सर मीडिया में ऐसी खबरे आती रहती हैं कि 2019 लोकसभा चुनावों में बीजेपी को रोकने के लिए विपक्ष महागठबंधन बनाने के साथ-साथ बिहार के सीएम नीतीश कुमार को बतौर पीएम के तौर पर प्रमोट कर सकता है। कई बार ऐसी चर्चा हुई कि नीतीश कुमार देश के लिए बेहतर प्रधानमंत्री साबित हो सकते हैं लेकिन खुद नीतीश कुमार की राय इससे एकदम अलग है। पटना में एक कार्यक्रम में शामिल होने आए बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने इस दावे को सिरे से खारिज कर दिया कि वो 2019 लोकसभा चुनाव में विपक्ष की तरह से पीएम पद के दावेदार होंगे। उन्होंने कहा कि वो पीएम पद के लिए उम्मीदवार नहीं हैं।

पीएम पद की दावेदारी पर नीतीश कुमार बोले, ‘हम इतने मूर्ख नहीं हैं, 2019 के दावेदार हम नहीं हैं। नीतीश कुमार ने आगे कहा, मेरे बारे में व्यक्तिगत आकांक्षा दिखाकर तरह-तरह की बात की जाती है। शरद जी अध्यक्ष नहीं बन सकते थे, हम पार्टी के अध्यक्ष बन गए तो इसे मेरे नेशनल एस्पिरेशन के तौर पर देखा जाने लगा।

नीतीश ने पीएम पद की उम्मीदवारी से तो इनकार किया ही साथ ही उन्होंने ये भी कह दिया कि वो इस पद के लिए खुद को योग्य नहीं मानते हैं। नीतीश ने पीएम मोदी के पीएम बनने पर भी अपनी राय बड़ी बेबाकी से रखी, उन्होंने कहा कि मोदी जी को पहले कौन जानता था लेकिन उन्होंने अपनी झमता दिखाई और पीएम बन गए। गौरतलब है कि नीतीश कुमार को एक साफ सुथरी छवि वाला पीएम माना जाता है यही वजह है कि विपक्ष पीएम मोदी को रोकने के लिए उन्हें पीएम पद का उम्मीदवार बनाकर हथियार के तौर पर इस्तेमाल करना चाहता है। अब देखना ये होगा कि नीतीश के इस बयान के बाद विपक्षी दल अपनी क्या प्रतिक्रिया देते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!