खेल

चीनी मोबाइल कंपनी “OPPO” बनी टीम इंडिया की नई स्पॉन्सर, शुरू हुआ विरोध

भारत में लंबे समय से चाइना के बने सामानों का विरोध हो रहा है लेकिन अब क्या आप को पता है कि अब टीम इंडिया जो नई जर्सी पहनेगी उसको स्पॉन्सर करने वाली कंपनी कोई और नहीं बल्कि चीनी मोबाइल कंपनी ओपो है। बीसीसीआई के नए सीओ राहुल जौहरी ने कल टीम इंडिया की नई जर्सी का अनावरण किया। बीसीसीआई ने ओपो के साथ करार पांच साल के लिए किया है जो कि अप्रैल 2017 से शुरू हो चुका है। अगर टीम इंडिया एक जून से इंग्लैंड में शुरू हो रही चैंपियंस ट्रॉफी में हिस्सा लेती है तो वो पहली बार ओपो की जर्सी पहने नजर आएगी। बता दें कि चैम्पियन ट्रॉफी एक जून से इंग्लैंड में शुरू होने जा रही है।

चूंकि ओपो एक चाइनीज मोबाइल कंपनी है जिसके चलते टीम इंडिया की जर्सी में उसका नाम लोगों को हजम नहीं हो रहा है। सोशल मीडिया पर लोगों का काफी विरोध भी देखने को मिला है। ज्यादातर यूजर्स का कहना है कि जहां एक तरफ भारत में चाइना के बने सामानों का विरोध हो रहा है वहीं दूसरी ओर बीसीसीआई कंपनी के मोबाइल का प्रचार कर रही है जो कि काफी शर्मसार कर देने वाला है।

गौरतलब है कि बेहद कम कीमत होने के वजह से चाइनीज सामानों की भारत में अच्छी खासी डिमांड है। कई बार लोगों ने मुहिम चला कर देशवासियों से अपील की कि वो चाइना का बना सामान ना खरीदें। दीपावली के त्योहार के दौरान ऐसा देखने को भी मिला जब लोगों ने चाइना के बने सामानों का विरोध किया। ऐसे में अब बीसीसीआई द्वारा टीम इंडिया की स्पांसरशिप ओपो को देना एक नए विरोध को जन्म देना है। एक तरह से भारत में अगर इसका बड़े पैमाने पर विरोध होता है तो ये बीसीसीआई के लिए एक नई चुनौती होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!