गैजेट

रिलायंस जीयो 4जी एलटीई स्मार्टफोन लांच शीघ्र

कुछ महीनों पहले ही रिलायंस द्वारा घोषणा की गयी थी कि रिलायंस जीयो साल के अंत तक कम रेंज में 4जी एलटीई स्मार्टफोन लांच करेगी। वहीं अब कंपनी ने रिलायंस जीयो के 4जी एलटीई फोंस के नाम की घोषणा कर दी है। रिलायंस जीयो लाइफ ब्रैंड के अंतर्गत स्मार्टफोन लांच करने वाली है।

खास बात है कि रिलायंस जीयो के लाइफ फोन 4,000 रुपए से लेकर 25,000 रुपए तक के बजट में होंगे। कंपनी के अनुसार लाइफ स्मार्टफोन पूरे देश में डिस्ट्रीब्यूटर और रिटेल नेटवर्क के माध्यम से उपभोक्ताओं तक पहुंचेंगे। जल्द ही यह डिवाइस मल्टीब्रैंड आउटलेट्स और रिलायंस रिटेल स्टोर्स सहित माॅर्डन ट्रेड पर उपलब्ध होंगे।

उपभोक्ताओं को लाइफ रेंज ब्रैंड में 4जी एलटीई का बेहतर अनुभव प्राप्त होगा। इन फोंस में कई खास फीचर्स जैसे वाॅयस एलटीई, वाॅयस ओवर वाइफाइ, एचडी वाॅयस और एचडी क्वालिटी वीडियो काॅलिंग शामिल हैं।
रिलायंस जीयो भारत में खुद से 4जी फोन का निर्माण नहीं करेगी लेकिन भारतीय कंपनियों को न्योता दे सकती है। इसके लिए कंपनी लावा, माइक्रोमैक्स और कार्बन सरीखी कंपनियों से बात कर रही है। वहीं 4जी एलटीई फोन के निर्माण के लिए कंपनी इंटेक्स के साथ पहले ही समझौता कर चुकी है।

गौरतलब है कि रिलायंस जीयो भारत में अकेली ऐसी कंपनी है जिसके पास लगभग सभी टेलीकाॅम सर्किल के लिए 4जी एलटीई सेवा प्रदान करने का लाइसेंस प्राप्त है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!