खेल

सहवाग ने कहा अलविदा

आखिरकार भारत के विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग ने आज अपने 37वें जन्मदिन पर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. उन्होंने साथ ही आईपीएल से भी सन्यास का ऐलान कर दिया.

कल ऐसी खबर आई थी कि सहवाग ने दुबई में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की हैं. मगर बाद में उनके मैनेजर और हरियाणा क्रिकेट असोसिएशन के चीफ अनिरुद्ध चौधरी ने इस बात का खंडन किया. बताया जा रहा था कि वो इंडिया आकर अपने सन्यास का एलान करेंगे. सहवाग के सन्यास की खबरों के बाद सोशल मीडिया में विभिन्न लोगों ने अपनी अपनी तरह से क्रिकेट में उनके योगदान को याद किया.

भारतीय क्रिकेट के तूफानी बल्लेबाज रहे वीरेंद्र सहवाग ने भारत के लिए पहला टेस्ट मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ नवंबर 2001 में खेला था. उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच 2013 मार्च में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ था.

सहवाग ने भारत के लिए 104 टेस्ट मैचों में 49.34 की औसत से 8586 रन बनाए हैं. उन्होंने अपने करियर में 23 शतक और 32 अर्धशतक लगाए. सहवाग भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक लगाने वाले एकमात्र बल्लेबाज हैं. वहीं वनडे क्रिकेट में उन्होंने 251 मैचों में 245 पारियों में उन्होंने 8273 रन बनाए जिसमे 15 शतक शामिल हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!