देश

लोगों के पास पहुंचे बिना गांधी जी के फोटो वाले 2000 के नोट, हर कोई रह गया हैरान

मध्यप्रदेश के ग्वालियर में दो किसानों को बैंक ने नोट 2000 रुपए के ऐसे नए नोट दिए, जिन्हें देख कर वह दंग रह गए। दरअसल, इन नोटों में से गांधी जी की तस्वीर ही गायब थी। हालांकि जब शिकायत की गई तो बैंक ने नोट वापस ले लिए हैं। बैंक के साथ पूरा इलाका इस बात से हैरान है कि नए नोटों से गांधी जी का फोटो कैसे गायब हो गया।

मिली जानकारी के मुताबिक, श्योपुर के काडूखेड़ली गांव में रहने वाले गुरमीत सिंह ने मंगलवार को SBI की बड़ौदा ब्रांच से 8 हजार रुपए निकाले। बैंक के कैश काउंटर से गुरुमीत सिंह को 2000 रुपए के 4 नोट दिए गए। जब गुरमीत सिंह ने चारो नोट देखे तो दंग रह गया और उसने जांच के लिए अपने भाई को नोट दिखाए वह भी नोट देख कर हैरत में पड़ गया और ऐसा होने भी जायज था, क्योंकि उन्हें जो नोट मिले उनमें से गांधी जी की फोटो ही गायब थी।

इसके बाद दोनों भाईयों ने बैंक मैनेजर को नोट दिखाए। नोट देखने के बाद पहले तो मैनेजर इन्हें लेने से इनकार करने लगे, लेकिन सारी जांच करवा लेने के बाद नोट वापस कर लिए।  इसी तरह का मामला यहां के बिच्छू बाबड़ी के लक्ष्मण सिंह मीणा के साथ हुआ। लक्ष्मण को बैंक से मिले 2 हजार के 3 नोटों से गांधी जी की फोटो नहीं थी। घंटों  भटकने के बाद लक्ष्मण सिंह के नोट भी शाम 6 बजे बैंक ने जमा कर लिए।

इस बारे में बड़ौदा ब्रांच के मैनेजर श्रवण कुमार मीणा का कहना है कि श्योपुर की SBI मुख्य शाखा से 49 लाख रुपए मंगाए गए थे। दो कस्टमर्स के नोटों में गांधी जी की फोटो गायब मिली है जिन्हें जमा करा लिया गया है। चेस्ट में वापसी के बाद राशि कस्टमर्स के एकाउंट में वापस जमा कर दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!