दिल्लीदेश

500 और 1000 रुपये में नोटों की विमुद्रीकरण पर अरविंद केजरीवाल ने जताई आपत्ति

पीएम मोदी की ओर से 500 और 1000 रुपए के नोट बैन का ऐलान किए जाने के बाद से देशभर में अफरा-तफरी का माहौल है. पीएम के इस फैसले की कहीं सराहना हो रही है तो कहीं आलोचना हो रही है. कांग्रेस के बाद अब बीएसपी चीफ मायावती, समाजवादी पार्टी सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव और आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने भी इस फैसले की आलोचना की है.

केजरीवाल ने पीएम मोदी पर लगाया गंभीर आरोप लगते हुए कहा है की उन्होंने(मोदी) एक सप्ताह पहले ही अपने साथियों को इस बारे में जानकारी दे दी थी. उन्होंने पहले ही निवेश कर लिया है. साथ ही मुझे यह भी समझ में नहीं आता कि आप 1000 रुपए का नोट बंद कर 2000 रुपए का नोट जारी करके भ्रष्टाचार कैसे खत्म कर सकते हैं.

आगे अरविंद केजरीवाल ने नोट बैन के फैसले को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा की बच्चा-बच्चा जानता है कि कालाधन स्विस बैंकों में पड़ा है, प्रधानमंत्री जी आपको भी पता था कि कालाधन कहां था. पहले 648 ऐसे लोगों की लिस्ट आई थी, जिनका स्विस बैंकों में अकाउंट था. उस वक्त कांग्रेस सरकार थी. उसने कोई एक्शन नहीं लिया. आपने भी कोई कार्रवाई नहीं की. अंबानी समेत मैंने कईयों के अकाउंट नंबर आपको दिए थे. आज शाम उन 648 लोगों को गिरफ्तार कर लो, पूरे देश में कालाधन खत्म हो जाएगा. लेकिन वो आपके दोस्त हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!