गोपालगंज

गोपालगंज में दहेज़ के लालची ने महिला को किया आग के हवाले

गोपालगंज जिले में आए दिन ही दहेज के मामले सामने आते रहते हैं. बीते कुछ सालों में जिले से कई मामले सामने आए, जिनमें विवाहिता को दहेज के लिए मौत के घात उतार दिया गया. ऐसा ही एक और मामला सामने आया जहां रंगीन टीवी, 50 हजार नकदी तथा मोटरसाइकिल की मांग पूरी नहीं होने पर महिला को उसके ससुराल के लोगों ने जिन्दा जला कर मार डाला.

जानकारी के अनुसार बरौली के पचरुखिया निवासी रामप्रकाश महतो की पुत्री रम्भा देवी की शादी 6 वर्ष पूर्व बरौली के मोहम्मदपुर सलामी गांव के निवासी संतोष कुमार महतो से हुई थी. शादी के बाद ससुराल जाने पर रम्भा को कुछ वक़्त तक ठीक से रखा गया. इसके बाद दहेज में रंगीन टीवी, 50 हजार रुपए नकदी तथा मोटरसाइकिल नहीं लाने का आरोप लगाकर उसके पति व ससुराल के लोगों ने प्रताड़ित करना शुरु कर दिया. रम्भा छठ के दो दिन बाद ही अपने ससुराल गई थी. ससुराल पहुँचते ही ससुराल वालों ने रम्भा के साथ दहेज़ के लिए मार-पिट करना शुरू कर दिया. ससुराल वालों का इतना ही से जब मन नहीं भरा तो उन्होंने रम्भा को आग के हवाले कर दिया. जलने के बाद ससुराल वालों ने रम्भा के शव को गाँव के बाहर मकई के खेत में छिपा दिया. घटना के बाद पति सहित सभी आरोपी फरार हैं.

पुलिस ने खेत से रम्भा का शव बारामत करते हुए उसके पति सहित 8 लोगों को नामजद किया गया है. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!