गोपालगंज

गोपालगंज: अधीनस्थ कार्यालयों का प्रशासनिक व्यवस्था को सुदृढ़ करने को लेकर प्रशिक्षण शाला का आयोजन

गोपालगंज के अधीनस्थ कार्यालयों का प्रशासनिक व्यवस्था को सुदृढ़ एवं संवेदनशील बनाने, कार्यप्रणाली में सुधार करने और अधिक प्रभावशाली बनाने के उद्देश्य से जिला पदाधिकारी के निर्देश पर कार्यालय प्रधान प्रधान सहायक एवं सभी कर्मचारियों के लिए समाहरणालय सभाकक्ष में प्रशिक्षण शाला का आयोजन किया गया। जिला पदाधिकारी डॉ० नवल किशोर चौधरी, उप विकास आयुक्त अभिषेक रंजन के द्वारा दीप प्रज्वलित कर इस प्रशिक्षण का शुभारंभ किया गया।

इस प्रशिक्षण कार्यक्रम के अंतर्गत सभी कार्यालय प्रधान, प्रधान सहायक सहायक एवं कर्मचारियों को कार्यालय प्रबंधन के तरीकों की बारीकियों से विस्तृत रूप से अवगत कराया जाएगा। जिसमें सभी कार्यालयों में सभी प्रकार की पंजीयों को अद्यतन करने, पत्रों का ससमय निष्पादन ,वित्तीय लेनदेन के ब्यौरे को अद्यतन करनें एवं कार्यालय की कार्यशैली में आवश्यक सुधार हेतु विशिष्ट जानकारी प्रदान की जाएगी।

ज्ञात हो कि पूर्व के महीनों में सुधारात्मक दृष्टिकोण से जिले के सभी प्रखंड अंतर्गत कार्यालयों के जिला पदाधिकारी एवं वरीय पदाधिकारियों के साथ निरीक्षण के क्रम में यह पाया गया कि कार्यालय प्रधान, प्रधान सहायक/सहायक एवं कर्मियों की कार्यशैली में सुधार एवं उनकी कार्य क्षमता में वृद्धि के लिए प्रशिक्षण की घोर आवश्यकता है। उक्त को दृष्टिगत रखते हुए जिला पदाधिकारी द्वारा यह प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन करवाया जा रहा है।

जो लगातार समाहरणालय के सभी कार्यालयों के प्रधान सहायक, सहायक, कर्मियों से लेकर प्रखंड एवं अंचल कार्यालयों के कार्यालय प्रधान सहायक, कर्मियों आदि का निर्धारित शेड्यूल के अनुसार प्रशिक्षण कराया जा रहा है।

इस अवसर पर जिला परिवहन पदाधिकारी मनोज कुमार रजक, जिला भू-अर्जन पदाधिकारी संजीव कुमार सिंह, अनुमंडल पदाधिकारी डॉ० प्रदीप कुमार, जिला पंचायती राज पदाधिकारी अनंत कुमार, जिला योजना पदाधिकारी विनय कुमार, डीसीएलआर हथुआ सादुल हसन, डीसीएलआर गोपालगंज, सिविल सर्जन वीरेंद्र प्रसाद आदि पदाधिकारी के साथ समाहरणालय के सभी विभागों के प्रधान सहायक सहायक एवं कर्मी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!