गोपालगंज

गोपालगंज: क्रिकेट विवाद में हुई हत्या के बाद दो पक्षों में हुई हिंसक झडप, जमकर हुई पत्थरबाजी

गोपालगंज के नगर थाना क्षेत्र के बसडीला बाजार में आपसी विवाद को लेकर शुक्रवार को एक युवक की हत्या मामले में आक्रोशित लोगों ने बसडीला बाजार स्थित आरोपी के घर के पास शव को रखकर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान भारी संख्या में लोगों की हुजुम उमड़ पड़ी। वहीं देर रात से कैम्प कर रही पुलिस ने आक्रोशितों को समझाने की कोशिश कि लेकिन आक्रोशितों का आक्रोश कम होने का नाम नही ले रहा था। जिसके बाद एसडीपीओ सदर संजीव कुमार और नगर इंस्पेक्टर ललन कुमार भारी संख्या में पुलिस बल के जवानों के साथ मोर्चा संभाले वहीं प्रदर्शनकारियों ने पत्थरबाजी भी शुरू कर दी जिसके बाद पुलिस ने बल प्रयोग किया और प्रदर्शनकारियों को खदेड़ा इस दौरान पुलिस के द्वारा हवाई फायरिंग भी की गई और पूरा क्षेत्र रण के मैदान में तब्दील हो गया परंतु पुलिस ने कुछ ही समय में स्थिति को संभाला और शांति व्यवस्था कायम की परिजनों को समझा-बुझाकर शव का अंतिम संस्कार करवाया गया। जिसके बाद स्थिति नियंत्रण हो सकी। फिलहाल इस घटना के बाद भारी संख्या में कई थानों की पुलिस कैम्प कर रही है।

जैसे ही पत्थरबाजी की घटना पुलिस अधीक्षक और जिलाधिकारी को हुई तो मौके पर वज्र वाहन के साथ कई थानों की पुलिस जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में पहुंची और पूरे गांव में ड्रोन से निगरानी शुरू कर दी गई तथा भारी संख्या में पुलिस के जवानों ने फ्लैग मार्च किया और लोगों से शांति की अपील की। जिलाधिकारी ने लोगों से कहा कि अपराधी किसी भी हाल में बक्से नहीं जाएंगे उन पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी परंतु आम जनता इसमें प्रशासन का सहयोग करें शांति व्यवस्था बनाए रखें हिंसक प्रदर्शन करने से किसी का भला नहीं होगा जिलाधिकारी ने माइकिंग करते हुए पूरे गांव में फ्लैग मार्च किया और लोगों को समझाया भी।

पुलिस अधीक्षक ने भी बताया कि इस घटना में सीसीटीवी फुटेज के आधार पर 6 लोगों को हिरासत में लिया गया है और पूछताछ हो रही है परिजनों से आवेदन मिलने के बाद एक एक आरोपियों की तलाश कर गिरफ्तारी की जाएगी जिन्होंने भी इस घटना को अंजाम दिया है उन्हें किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। आरोपी चाहे कहीं भी छुप जाए उन्हें ढूंढ निकालेंगे और कड़ी से कड़ी कार्रवाई करते हुए सजा दिलवाई जाएगी। वहीं पुलिस अधीक्षक ने कहा कि सोशल मीडिया पर कुछ लोग सरस्वती पूजा के विसर्जन से इस हत्याकांड को जोड़कर अफवाह रहे हैं जो बिल्कुल गलत है। उन्होंने लोगों से सोशल मीडिया पर अफवाह नहीं फैलाने की अपील की और कहा कि अफवाह फैलाने वालों पर भी कार्रवाई की जाएगी इस घटना का सरस्वती पूजा से कोई लेना देना नहीं है या पूर्व के विवाद को लेकर घटना हुई है।

बता दे कि चार दिन पहले क्रिकेट खेलने को लेकर पसरमा गांव निवासी अंकित कुमार से बसडीला गांव के कुछ युवकों से विवाद हुआ था। शुक्रवार की शाम अंकित बसडीला बाजार सब्जी खरीदने गया था। इसी बीच आरोपियों ने उसे पकड़ लिया। लाठी-डंडे से पीट-पीटकर हत्या कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक को गोपालगंज सदर अस्पताल लेकर पहुंची। यहां डॉक्टर ने चेकअप के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं गांव के ही दो भाई ट्रैक्टर पर लकड़ी रख कर अपने घर जा रहे थे। इसी दौरान आरोपियों ने उन्हें रोक लिया। गांव के नाम पूछ कर ट्रैक्टर से नीचे उतार कर मारपीट किया और चाकू गोद दिया। हरिओम और उसके भाई को तत्काल इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां डॉक्टर ने हरिओम की स्थिति नाजुक देखते हुए बेहतर इलाज के लिए गोरखपुर रेफर कर दिया। अंकित के पिता मोहन प्रसाद ने शहादत मियां, समशेर मियां, सोनू मियां, आरिफ मियां, आदिल अली, मुन्ना मियां, सोनू मियां, सुभान अहमद, अहमद अली, दिलशाद अली पर एफआईआर का आवेदन दिया है। इसके अलावा 30 से 35 लोगों के शामिल होने की बात कही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!