गोपालगंज

गोपालगंज शहर में भाजपा कार्यकर्ताओं ने सूबे के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के पुतला का किया दहन

गोपालगंज शहर के अंबेडकर चौक पर भारतीय जनता पार्टी के जिला इकाई द्वारा सूबे के मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री का पुतला दहन किया। इस दौरान भाजपा नेताओं ने मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री के खिलाफ़ जमकर नारेबाजी की। साथ अति पिछड़ा समाज की हकमारी करने करने के आरोप लगा निंदनीय करार दिया।

दरअसल जिले के अम्बेडकर चौंक पर भाजपा जिला अध्यक्ष बिनोद कुमार सिंह के नेतृत्व में मुख्यमंत्री नितिश कुमार एवं उपमुख्य मंत्री सह नगर विकास मंत्री तेजस्वी यादव का पुतला दहन करते हुए जिलाध्यक्ष ने कहा कि बिहार सरकार के ग़लत रवैया के कारण विगत 4नम्बर को पटना हाई कोर्ट के द्वारा बिहार के नगर निकाय चुनाव में अतिपिछड़ा का आरक्षण समाप्त कर चुनाव कराने का निर्देश दिया गया था।

राज्य सरकार को चाहिए कि तत्काल सुप्रीम कोर्ट के निर्देश का पालन करते हुए नगर निकाय चुनाव कराए ,और उच्च न्यायालय के निर्देशों को शीघ्र करे । पटना हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपील दायर करने की बात कर नगर निकायों को अफ़सरो के हवाले करने की साज़िश सरकार मत करे । बिहार सरकार ने जिस प्रकार से अति पिछड़ा समाज की हकमारी करने का काम किया है वह निंदनीय है उन्होंने कहा कि बिहार में जब -जब भाजपा सरकार में आई है अतिपिछड़ा को आरक्षण मिला है और पूरी तरह सुरक्षित भी रहा है।

पहली बार जननायक कर्पूरी ठाकुर जी के मुख्यमंत्रित्व कार्यकाल में तब भी भाजपा सरकार में था, तो उस समय कर्पूरी जी और भाजपा नेता कैलाशपति मिश्र जी की जोड़ी ने अतिपिछड़ा समाज को सरकारी नौकरीयो में आरक्षण दिया था।

फिर 2005 में जदयू भाजपा के पहली सरकार में नितिश कुमार और सुशील मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने पंचायत और नगर निकाय चुनावों में आरक्षण दिया था। और आज मुख्यमंत्री नितिश कुमार और उपमुख्यमंत्री एवं नगर विकास मंत्री तेजस्वी यादव है तो यह जोड़ी क्यों अतिपिछड़े के आरक्षण को नहीं बचा पा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!