गोपालगंज

गोपालगंज डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी की अध्यक्षता समाहरणालय में की गई जिला स्तरीय समीक्षा बैठक

गोपालगंज जिला पदाधिकारी डॉ० नवल किशोर चौधरी की अध्यक्षता में आज सोमवार को जिला समाहरणालय के सभागार में साप्ताहिक जिला स्तरीय विकास एवं समन्वय समिति के कार्यों की समीक्षा बैठक की गयी।

जिला पदाधिकारी द्वारा बैठक में उपस्थित सभी पदाधिकारियें का स्वागत करनें के पश्चात विभागवार योजनाओं/कार्यों की अद्यतन प्रगति और अनुपालन की गहन समीक्षा की गयी। जिसमें सी०डब्लू ०जे ०सी०/एम०जे०सी०, लोक शिकायत, परिवादों के निस्तारण, लंबित अतिक्रमण की स्थिति, जल -जीवन -हरियाली, सार्वजनिक जल स्रोतों के अतिक्रमण, वुडको, नीलाम पत्र वाद, प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) आदि के कार्यो की अद्यतन प्रगति बारे में विधिवत जानकारी लेने के साथ आवश्यक निदेश दिये। राज्य अपीलीय प्राधिकार के आदेश अनुपालन हेतु शिक्षा विभाग, प्रखंड और पंचायत अधिकारियों को हिदायत दी।

उन्होनें विकास कार्यो की समीक्षा के क्रम में पदाधिकारियों के कार्यशैली की जानकारी ली और अपने अनुभवों को उनसे साझा करते हुए निर्देश दिया कि अपने कार्यो की प्लानिग एक दिन पुर्व करें, कार्यो को कैटेगराइज करें, अपने अधिनस्थों को अगले कार्यदिवस के कार्यों को पुर्व मे ही बता दें, डेली का शेड्युल निर्धारित होना चाहिए जिसकी डिटेल आपके टेबल पर हो, प्रत्येक दिन के कार्य उसी दिन समाप्त करनें का प्रयास करें और ऐसा तभी संभव है जब कार्य को अपना कार्य समझकर करेंगे। उन्होंने सेल्फ डेवलपमेंट के लिए भी अधिकारियों को सुझाव दिये कि कुछ समय निकाल कर मोटीवेशनल बुक अध्ययन करते रहें।

उन्होंने आगामी 24 सितम्बर को उप मुख्यमंत्री तेज़स्वी यादव के संभावित कार्यक्रम को लेकर विधि व्वस्था एवं स्वच्छता आदि के लिए पदाधिकारियों को निदेश दिये। शहरी नल जल को शीघ्र पुर्ण करनें, पिछले बर्ष तक के सभी वादों में एक सप्ताह मे जबाब दाखिल करनें के निदेश, चयनित भूमिहीनों को शीघ्र जमीन उपलब्ध कराकर कब्जा दिलावें जिससे लाभुक अपना घर बनवा सकें आदि विभिन्न कार्यो के ससमय निष्पादन लिए आवश्यक निर्देश दिए गये।

बैठक में उप विकास आयुक्त अभिषेक रंजन,’जिला स्तरीय सभी पदाधिकारीगण, प्रखंड विकास पदाधिकारी और अंचलाधिकारी आदि मौजुद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!