बिहार

बिहार इंटर टॉपर घोटाले के मुख्य आरोपी लालकेश्वर पत्‍नी उषा संग गिरफ्तार

बिहार में इंटर टॉपर घोटाले के मुख्य आरोपी को आखिरकार पुलिस ने पकड़ लिया है. पुलिस को चकमा देते हए शातिर आपराधी की तरह लालकेश्वर बिहार से भाग वाराणसी में छिपा था. पुलिस को जानकारी मिली थी कि दोनों वाराणसी में छुपे हों सकते है इसके बाद बिहार एसआईटी ने उत्तर पुलिस से संपर्क कर सहयोग की मांग की थी. लालकेश्वर-पत्नी को भेलूपुर से बिहार पुलिस और वाराणसी क्राइम ब्रांच ने अरेस्ट किया है. पुलिस ने भी गिरफ्तारी की पुष्टि की है.

बीच में ऐसी खबरे आई थी कि लालकेश्वर विदेश भागने का प्लान बना रहा है जिसके बाद सरकार ने उसकी पासपोर्ट को रद्द कर दिया. हालाँकि पुलिस ने पहले भी कहा था कि वे दोनों विदेश नहीं गये है. गिरफ्तारी के बाद पुलिस दोनों को कड़ी सुरक्षा में बनारस से पटना ला रही है. गौरतलब है कि टॉपर घोटाले में नाम आने के बाद और दोनों के खिलाफ मिले साक्ष्य के बाद से पुलिस की एसआईटी को लगातार दोनों की तलाश थी.

लालकेश्वर बिहार बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष थे और उनकी पत्नी जेडीयू में कद्दावर विधायक रह चुकी हैं. अब इस ममाले से जुड़ी परते खुलने के आसार है. अब तक इस मामले में मास्टरमाइंड बच्चा राय समेत लगभग दर्जन भर लोगों को एसआईटी ने गिरफ्तार किया है. एसएसपी मनु महाराज ने कहा कि दोनों को पटना लाने के लिए कानूनी प्रक्रिया पूरी की जा रही है. लालकेश्वर और उषा को सीजेएम के कोर्ट में पेश किया जाएगा. इसके बाद उन्हें रिमांड पर लेकर पुलिस पटना लाएगी फिर इनसे पूछताछ किया जायेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!