गोपालगंज: बेहतरीन कार्य और उत्कृष्ट सेवा को लेकर 2014 बैच के आईएएस एलाइड का हुआ पदोन्नति

गोपालगंज: 2014 बैच के आईआरटीएस ऑफ़िसर विजय कुमार यादव का तबादला गोरखपुर से इज्जत नगर डिविज़न, बरेली, नार्थ ईस्टर्न रेलवे में हो गया है। इसके साथ ही इनका प्रमोशन भी अब सीनियर डिविजनल ऑपरेशनल मैनेजर जनरल के पद पर हुआ है। वर्तमान में ये गोरखपुर में डिप्टी सीओएम के पद पर तैनात थे। बेहतरीन कार्य और उत्कृष्ट सेवा को लेकर इनका तबादला और साथ में प्रमोशन हुआ है।

2014 बैच के आईएएस एलाइड विजय कुमार यादव मूलतः गोपालगंज के मांझागढ़ प्रखंड के पिठौरी गांव के रहने वाले हैं। बेहद गरीबी और तंग हालात में रहकर इन्होंने पढ़ाई कर आईएएस की परीक्षा पास की थी। रेलवे में सीनियर पद पर रहते हुए अपनी जिम्मेदारी का बखूबी निर्वहन करते हैं। काफी व्यस्तता होने के बाद भी इनके द्वारा सामाजिक कार्यो में बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया जाता है। जिसकी वजह से कोरोना काल में इनके द्वारा किए गए कार्यों की जमकर प्रशंसा हुई थी। विजय कुमार यादव के द्वारा कोरोना काल में करीब 10 हजार से ज्यादा लोगों को ऑन स्पॉट राहत मुहैया कराया गया था। आईआरटीएस विजय कुमार यादव के पिता किसान हैं और खेती बारी का काम करते थे। और इसी से उन्होंने अपने बेटे को काबिल बनाया था।

आईएएस की परीक्षा में पिछले साल शुभम ने ऑल इंडिया में यूपीएससी टॉप किया था। तब शुभम और अन्य यूपीएससी टॉपरों को गोपालगंज में लाकर और उन्होंने युवाओं को प्रेरित करने काम भी किया था। विजय कुमार यादव के द्वारा अपने गांव में AIM पाठशाला का संचालन किया जाता है। जिसमे इनके अलावा इनके अन्य आईएएस अधिकारी सहयोग करते है। AIM पाठशाला में गांव के उन गरीब बच्चो को निशुल्क शिक्षा दी जाती है। जो किसी स्कूल में पढ़ाई नहीं करते थे और उनको तमाम ऐक्टिविटीज़ से रूबरू कराया जाता है ।

.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected By Awaaz Times !!