देश

भगवान को पहनाई RSS की ड्रेस

सूरत के स्वामीनारायण मंदिर मिशन स्कूल में भगवान स्वामीनारायण को RSS का यूनिफॉर्म पहनाए जाने के बाद गुजरात मे राजनीति तेज हो गई है. दरअसल सूरत में पिछले 21 दिनों से RSS शिविर चल रहे थे आज शिविर का आखिरी दिन था तो भगवान स्वामीनारायण के बाल स्वरूप को आरएसएस का यूनिफॉर्म पहनाया गया साथ ही भगवान स्वामीनारायण को हाथों में तिरंगा थमाया गया.

मंदिर के मुख्य पुजारी भानु शंकर तैरया का कहना है कि वो संघ के काम से इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने 21 दिन के कैंप के बाद आखिरी दिन यानी सोमवार को भगवान स्वामीनारायण को RSS का यूनिफॉर्म पहना दिया. हालांकि आरएसएस के गुजरात प्रवक्ता प्रदीप जैन ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा है कि ‘सूरत स्वामीनारायण मंदिर में RSS के कार्यकर्ता को भगवान स्वरूप बताया गया’.

प्रदीप जैन ने कहा, ‘हर साल गुजरात में संघ शिक्षा पर्व मनाया जाता है, जिसमें करीब 600 लोग जमा होते हैं और ये कार्यक्रम 21 दिनों तक चलता है. इस बार ये पर्व सूरत के स्वामीनारायण मंदिर परिसर में था. पूज्य संतों को लगा कि संघ की शिक्षा समाज के लिए है, इसलिए उन्होंने भगवान को RSS का यूनिफॉर्म पहना दिया. RSS ने संतों से ऐसा करने के लिए कभी नहीं कहा.

गौरतलब है कि भगवान को RSS के कपड़े पहनाए जाने पर अब कांग्रेस भी धर्म कि राजनीति में उतर पड़ी है. गुजरात में विधानसभा में विपक्ष के नेता शंकरसिंह वाघेला का कहना है कि स्वामीनारायण को वो भगवान मानते हैं, ऐसे में उन्हें RSS के रंग में रंगना हिन्दू देवी-देवताओं का अपमान है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!