गोपालगंज

गोपालगंज: पंचदेवरी में बिजली बिल की वसूली के लिए लक्ष्य तय, बकाएदारों के घर पहुंच रही है कंपनी

गोपालगंज: बिजली बिल नहीं देने वालों से बिल वसूली के लिए कंपनी बकाएदारों के घर जा रही हैै। लोगों पर कार्रवाई के बदले कंपनी का लक्ष्य है कि वह अधिक से अधिक बिल की वसूली कर ले। इसके लिए कंपनी ने एजेंसियों को लक्ष्य तय कर दिया है। कंपनी की कोशिश है कि वह बिल वसूल कर नुकसान कम करे, ताकि लोगों को निर्बाध बिजली देने में परेशानी नहीं हो। पंचदेवरी में प्रतिदिन चार लाख 41 हजार 935 रुपया वसूलने का लक्ष्य निर्धारित है। जबकि प्रतिदिन दो लाख 13हजार 716 रुपए की वसूली हो पा रही है।

दरअसल, कोरोना काल में बिजली बिल जमा करने वालों का औसत घटा है। पहले जो लोग बिल जमा किया करते थे, वे भी अब भुगतान नहीं कर रहे हैं। लॉकडाउन अवधि के दौरान आम तौर पर 80-90 हजार की वसूली करने वाली कंपनी को बमुश्किल 30 से 40 हजार की वसूली हो रही थी। इस का परिणाम हुआ कि कंपनी को अधिक नुकसान होने लगा। कंपनी के राजस्व नुकसान में लगभग पांच गुने की वृद्धि हो गई।

नुकसान कम करने के लिए बिजली कंपनी ने एजेंसियों की सेवा लेने का निर्णय लिया है। एजेंसी को मासिक लक्ष्य दिया गया है कि वह लोगों से बिल की वसूली करे। खासकर वैसे उपभोक्ता जो लंबे समय से बिजली बिल जमा नहीं कर रहे हैं, उनसे कंपनी की ओर से एजेंसी के लोग सम्पर्क करेंगे। इसके लिए विशेष वसूली शिविर का भी आयोजन किया जाएगा। राजस्व वसूली के लिए शिविर का आयोजन ग्रामीण इलाकों में किया जाएगा। साथ ही डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देने के लिए सोशल मीडिया पर कंपनी प्रचार-प्रसार कर रही हैै। लोगों को बताया जाएगा कि अगर वे समय पर बिल भुगतान करेंगे तो उनको क्या-क्या लाभ मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!