गोपालगंज

गोपालगंज: गैस एजेंसी के वेंडर अपने उपभोक्ताओं से कर रहे थे अवैध वसूली, रंगे हाथ एसडीएम ने पकड़ा

गोपालगंज में गैस उपभोक्ताओं से गैस सिलेंडर के दाम ज्यादा वसूले जा रहे हैं. इसकी शिकायत पर सभी गैस एजेंसी के प्रबंधकों के साथ सदर एसडीएम ने बैठक की थी और निर्धारित मूल्य पर सिलेंडर होम डिलीवरी करने का निर्देश भी दिया था.

सदर एसडीएम क्षेत्र निरीक्षण में बरौली पहुँचे थे. उन्हें रास्ते मे कहला पंचायत में कुछ उपभोक्ता बरौली इंडेन गैस एजेंसी के वेंडर से गैस सिलेंडर लेते मिले. उन्होंने सिलेंडर का मूल्य पूछा तो उपभोक्ताओं ने 1020 रुपया बताया. जिसके बाद एसडीएम ने गैस एजेंसी के वेंडर को फटकार लगाई और 997 रुपये की दर से सिलेंडर देने को कहा और उपभोक्ताओं के ज्यादा लिए गए 23 रुपये तुरंत लौटवा दिया.

उपभोक्ता अशोक महतो ने बताया कि वो कहला गांव का निवासी है. बरौली इंडेन गैस एजेंसी का उपभोक्ता है. वो सिलेंडर लेने जा रहा था, तभी रास्ते में एसडीएम मिल गए. उन्होंने पूछा कहाँ जा रहे हो. उसने बताया कि सिलेंडर लेना है 10 रुपये कम है इसलिए नही मिल रहा है. तभी एसडीएम उपभोक्ता के साथ पैदल गैस एजेंसी की गाड़ी तक गए व पूछताछ की और उपभोक्ता अशोक के 23 रुपये वापस लौटवाया.

वही सदर एसडीएम उपेन्द्र ने बताया कि वे क्षेत्र निरीक्षण में निकले थे. जहां कुछ उपभोक्ता गैस सिलेंडर लेते मिले पूछताछ में पता चला 23 रुपये ज्यादा वसूले जा रहे हैं. जिसको लेकर वेंडर को फटकार लगाई गई और 23 रुपये सभी उपभोक्ताओं के वापस लौटवाये गए. वहीं उन्होंने बताया की इंडेन गैस बरौली से स्पष्टीकरण की मांग कर करवाई की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!