गोपालगंज

गोपालगंज में 6 दिन से लापता किशोरी का तालाब से बरामद हुआ शव, दुष्कर्म कर हत्या की आशंका

गोपालगंज के बैकुंठपुर थाने के कतालपुर गांव से सात दिन पहले अपहृत दसवीं की छात्रा का शव शनिवार की शाम पोखरे से बरामद किया गया। मामले में अगवा हुई छात्रा के दादा ने गांव के एक युवक व चार अन्य अज्ञात पर प्राथमिकी दर्ज कराई थी। पुलिस शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए गोपालगंज सदर अस्पताल भेजने के बाद मामले की तफ्तीश में जुटी है।

बताया जाता है कि कतालपुर गांव निवासी लालबाबू राय की 15 वर्षीय पुत्री किरण कुमारी का बीते 29 जनवरी को कोचिंग जाने के क्रम में अपहरण कर लिया गया। इस मामले में अपहृत छात्रा के दादा मोती राय ने स्थानीय थाने में अपने पोती का अपहरण कर लिए जाने का गांव के ही एक युवक को नामजद करते हुए चार अज्ञात लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज कराया था। स्थानीय थाने की पुलिस मामले की छानबीन कर रही थी। तबतक शनिवार की शाम कतालपुर गांव स्थित रामतुल्लाह मियां के पोखरे के बगल से गुजर रहे मीराटोला बाजार के तरफ जाने वाले रास्ते से होकर राहगीर बाजार जा रहे थे। किसी राहगीर की नजर पोखरे के तरफ पड़ी तो पोखरे में तैरता एक शव देखा। इसकी जानकारी पोखरे के आस-पास के लोगों को दी गई। देखते ही देखते पोखरे के पास ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। ग्रामीणों के द्वारा घटना की सूचना स्थानीय थाने की पुलिस को दी गई। आनन-फानन में थानाध्यक्ष धनन्जय कुमार दल-बल के साथ मौके पर पहुंच गए। ग्रामीणों के सहयोग से शव को पोखरे से बाहर निकाला गया। पुलिस द्वारा शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल गोपालगंज भेज दिया गया।

इसकी खबर जैसे ही अपहृता के परिजनों को मिली कि परिजन मौके पर पहुंच कर शव का पहचान करने के बाद दहाड़ मारकर रोने लगे। उपस्थित लोगों का भी परिजनों की चीत्कार से आंखे नम हो गई। शव को देखने प्रतीत हो रहा था कि जिस दिन छात्रा का अपहरण किया गया उसी दिन कहीं ले जाकर उसकी हत्या करने के बाद शव को पोखरे में फेंक दिया गया है। उसके गर्दन पर रस्सी का निशान था तथा चेहरे को देखकर यह प्रतीत हो रहा था कि उसके चेहरे पर तेजाब फेंका गया है। ग्रामीण भी यह आशंका जता रहे थे कि अपहृता का रेप कर उसकी बेरहमी से हत्या करने के बाद शव को पोखरे में फेंक दिया गया है।

थानाध्यक्ष धनंजय कुमार ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही अपहृत छात्रा की मौत के कारणों का पता चल सकेगा। आरोपितों के गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। नामजद आरोपित के अलावे इस घटना में संलिप्त अन्य लोगों का भी पता लगाया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!