गोपालगंज

गोपालगंज शहर में राजद नेें देश मे जातीय जनगणना कराने की मांग को लेकर निकाला जुलूस

गोपालगंज: देश में जातीय जनगणना कराने की मांग को लेकर आज राजद कार्यकर्ताओं ने गोपालगंज शहर में जुलूस निकाला। इस जुलूस का नेतृत्व बैकुंठपुर के राजद विधायक प्रेम शंकर राय व गोपालगंज के पूर्व विधायक और प्रदेश महासचिव रियाजुल हक राजू कर रहे थे। जिला मुख्यालय में आयोजित इस जुलूस में सैकड़ों की संख्या में राजद कार्यकर्ता और पार्टी नेता शामिल हुए। यह रैली राजद कार्यालय से निकली और जादोपुर चौक होते हुए जिला समाहरणालय के समक्ष समाप्त हुआ। प्रदर्शन के बाद राजद के शिष्टमंडल द्वारा एसडीओ उपेन्द्र पाल से मिल कर प्रधानमंत्री के नाम एक ज्ञापन सौंपा गया जिसमें जातीय जनगणना कराने, आरक्षित कोटे से बैकलॉग के लाखों रिक्त पड़े पदों को भरने तथा मंडल आयोग की शेष सिफारिशे लागू करने की मांग की गई।

राजद विधायक प्रेम शंकर राय ने कहा कि आज देश में जातिगत जनगणना कराना आवश्यक है। इसी की मांग को लेकर उनके द्वारा जुलूस व रैली निकाला जा रहा है। इस जुलूस के माध्यम से केंद्र सरकार से मांग की जा रही है कि जाति जनगणना कराई जाए। ताकि देश में हर जाति और समुदाय के लोगों का सामाजिक और आर्थिक रूप से विकास हो सके।

राजद के प्रदेश महासचिव रेयाजुल हक राजू ने कहा कि जब हमारे घरों के फ्रिज टीवी और मोटर गाड़ी की गिनती हो सकती है तो पिछड़े समाज की गिनती क्यों नही हो सकती। रेयाजुल हक राजू ने केंद्र सरकार को पिछड़ा विरोधी बताते हुए कहा कि एक ओर भाजपा बिहार के दोनों सदनों में जातीय जनगणना के समर्थन करने की नौटंकी करती है वहीं दूसरी ओर जनगणना कराने से भाग रही है, इससे साफ जाहिर होता है कि भाजपा के कथनी और करनी में बहुत अंतर है और वो पिछड़े समाज को उसका हक दिलाना नही चाहती।

मौके पर बैकुंठपुर के विधायक प्रेम शंकर यादव प्रदेश महासचिव रेयाज उल हक राजू इम्तियाज अली भुट्टो के साथ। लोकसभा के पूर्व प्रत्याशी सुरेंद्र राम महान राजद उपाध्यक्ष पिंटू पांडेय, अरुण सिंह, अरविंद कुमार पप्पू, मो सोनू, अरविंद यादव, योगेश गुप्ता, सुरेश प्रसाद यादव, मो एकबाल, गुफरान रशीद मिंटू, मंसूर अली अंसारी, अनिल प्रजापति, उपेंद्र यादव, गंभा यादव, मो कासिम, मुकेश यादव आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!