गोपालगंज

गोपालगंज : किसान की बहु के डीएसपी बनने पर गाँव वालो ने जोरदार किया स्वागत

सपने को पूरा करने के लिए अगर जूनून हो तो वह पूरा हो जाता है सपने को पूरा करने के लिए जागना पड़ता है अपनों से दूर रहना पड़ता है और फिर कहीं हासिल होती है सफलता . ऐसी ही मिसाल है  गोपालगंज जिले के दियारे क्षेत्र के सेमराही  गाँव के सीमा  देवी की जिन्होंने अपनी कड़ी मेहनतत से 64वी बीपीएससी  परीक्षा में 112 वे रैंक लाकर डीएसपी बनी.

आज जब वो  डीएसपी बनने के बाद पहली बार दिल्ली से गोपालगंज पहुंची तो उनके गाँव वाले सहित जिले के लोगो ने भी उनका भव्य स्वागत किया . सीमा देवी जब सिवान स्टेशन पर पहुंची तो लगभग 30 गाडियों के साथ उनके परिजनों ने उनका स्वागत किया जिसमे जिले के कई सम्मानित लोग भी शामिल थे . इनके आने की खबर से सेमराही गाँव में एक गजब का उत्साह व जश्न का माहौल था .

सीमा देवी ने बताया की वो सारी सुख सुविधा के बाद भी वो इस खुशी को अपने ससुराल में अपनों लोगो के बीच में मनाना पसंद करती है. आज जिले में बारिश के कारण रास्ता खराब होने के बावजूद वो सपरिवार ट्रेक्टर से अपने गाँव पहुंची . उनके साथ उनके पति दिवाकर यादव, ससुर अम्बिका यादव, प्रह्लाद यादव सहित अन्य ग्रामीण वासी भी मौजूद थे . सीमा देवी ने इस सफलता का श्री अपने परिवार  व उनकी मेहनत को देती है . उन्होंने कठिन परिस्थितियों के बावजूद ये मुकाम हांसिल किया है . इन्होने  महिला सुरक्षा को अपना विशेष ध्येय बनाया है .

One thought on “गोपालगंज : किसान की बहु के डीएसपी बनने पर गाँव वालो ने जोरदार किया स्वागत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!