गोपालगंज

गोपालगंज: नहीं पूरा हो सकता है पिछले एक साल से चल रहे रिंग बांध की मजबूती और मरम्मती कार्य

गोपालगंज में पिछले साल बाढ़ से भीषण तबाही हुई थी। यहां पर सबसे पहले बरौली के देवापुर में रिंग बांध टूटा था। इस रिंग बांध के टूटते ही सारण तटबंध ध्वस्त हो गया। और जिले में भीषण बाढ़ आई।

बरौली के देवापुर के अलावा बैकुंठपुर और सिधवलिया प्रखंड में भी कई जगहों पर सारण बांध टूट गए थे। जिसके बाद बरौली के देवापुर में रिंग बांध की मरम्मती का काम पिछले 1 साल से कराया जा रहा है। लेकिन अब तक रिंग बांध की मजबूती और मरम्मती का कार्य पूरा नहीं हो सका है। यहां पर देखा गया कि लकड़ी से पाइलिंग कर इस रिंग बांध को मजबूत करने की कवायद की जा रही है। लेकिन चक्रवात में कई दिनों तक बारिश की वजह से यहां काम धीमा हो गया। और यहां की मिट्टी गीली हो गई।

स्थानीय लोग और बड़े व्यवसायियों के मुताबिक गोपालगंज में बरौली के देवापुर में रिंग बांध और सारण बांध की मरम्मती का कार्य संतोषजनक नहीं है। जिसको लेकर लोग आशंकित हैं। उन्हें आशंका है कि इस बार भी ज्यादा बारिश होने से और गंडक के जलस्तर के बढ़ने से बांध फिर टूट सकता है। जिससे उन्हें बाढ़ की दोबारा त्रासदी झेलनी पड़ सकती है।

हालांकि जल संसाधन विभाग के प्रधान सचिव ने कल गोपालगंज के कई जगहों पर सारण बांध पर चल रहे कार्य का जायजा लिया था और उन्होंने कार्य को संतोषजनक बताया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!